सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- भारत विकास परिषद की उड़ान शाखा की ओर से भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के पश्चात उनका छठी पर्व राजनगर सेक्टर एक में धूमधाम से मनाया गया।
नन्द के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की, हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की, इस उद्घोष के साथ ही सभी ने एक दूसरे को श्री कृष्ण जन्मोत्सव एवं छटी पर्व की बधाइयां और शुभकामनाएं दीं।
 
कन्हैया की छटी का त्योहार बड़ी धूमधाम से महिला संयोजिका मधु भटनागर के निवास पर राज नगर सेक्टर एक में मनाया गया। इस समारोह की विशेषता यह रही कि प्रत्येक सदस्य अपने घर से स्वयं तैयार किया गया विशिष्ट भोजन साथ लेकर आया था औऱ कई सदस्य साथ में सुन्दर वस्त्राभूषण से सजे धजे अपने लड्डू गोपाल को भी लेकर आए थे।  कान्हा का उत्सव हो और नृत्य-संगीत ना हो, ये कैसे हो सकता है । सभी सदस्यों के भक्ति रस से ओतप्रोत नृत्य से वातावरण पवित्र हो गया। सभी ने नाच गाकर जहां अपने मन की खुशी व्यक्त की , वहीं मनुहार कर करके कुल मिलाकर 56 व्यंजनों का कान्हा को भोग भी लगाया गया। सभी बडे हर्षोल्लास से कान्हा के लिए 7-8 प्रकार की मेवा पंजीरी, हरीरा, 3-4तरह का हलवा, 5-6 तरह के लड्डू  व खीर, कढी चावल, अन्नकूट, रबड़ी, मालपुए, चाट-पकौड़े व पेय पदार्थ और फल मेवा आदि लेकर आईं थीं।

इस अवसर पर आरजू अरोड़ा जो एक यूट्यूब चैनल श्रीमद्भागवतम् अनटोल्ड स्टोरी चलातीं हैं, उन्होंने श्री कृष्ण के जन्म और बाल्यकाल  की मनोहारी कथाऍ और नटखट लीलाओ को बड़े ही खूबसूरत ढंग से सुनाया । उन्होंने श्रीमद्भागवत् पर किए गए अपने कार्यो को 108 एपिसोड में यात्रा पूर्ण की है औऱ अब आगे भी बना रही हैं। सभी ने उनको ध्यान से सुना व धन्यवाद दिया।  इस अवसर पर संस्था की अध्यक्षा मधु मित्तल एवं संयोजिका मधु भटनागर ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में पूनम अस्थाना, पूनम सेहरा , रानी किरण बंसल , साधना सिंह,  वंदना शर्मा,  रेनू कौशिक, पल्लवी शर्मा, शमा चौधरी, श्रीवा अग्रवाल, अंशु भटनागर आदि ने भाग लिया तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में आरजू अरोड़ा एवं वरिष्ठ पत्रकार रेखा अग्रवाल उपस्थित रहीं।
Previous Post Next Post