रिपोर्ट :- संजय चौहान

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- सिडकुल क्षेत्र में एक मासूम बच्ची का गला कटा शव गन्ने के खेत में मिलने से सनसनी फैल गयी। सूचना पर सिडकुल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का निरीक्षण करते हुए मामले की जानकारी आलाधिकारियों का दी। घटना की जानकारी पर एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ सदर मौके पर पहुंचे। जिन्होने घटना स्थल का मुयाना कर जानकारी जुटाई। लेकिन अभी तक मृतका मासूम की शिनाख्त नहीं हो सकी है, लेकिन पुलिस का दावा हैं कि जल्द की घटना का खुलासा करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्रतार कर लिया जाएगा। पुुलिस को घटना स्थल से हत्या में इस्तेमाल ब्लेड, मोबाइल, जूते और शर्ट बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार की शाम की बतायी जा रही है।

सिड़कुल थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि मंगलवार की दोपहर को पुलिस को सूचना मिली कि हजारा की ओर जाने वाले मार्ग में खाला टीला और हजारा के बीच गन्ने के खेत में एक मासूम बच्ची का शव पड़ा है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का निरीक्षक किया। मृत मासूम की उम्र करीब 2 साल प्रतीत हो रही हैं जिसका गला रेत का हत्या की गयी थी। घटना की जानकारी के सम्बंध में आलाधिकारियांे को अवगत कराया गया। सूचना पर एसएसपी डा. योगेन्द्र सिंह रावत, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार, सीओ बहादुर सिंह चौहान मौके पर पहुंचे। जिन्होंने घटना स्थल का मुयाना करते हुए जानकारी जुटाई। 

पुलिस ने मृतक मासूम की शिनाख्त के प्रयास किये गये, लेकिन अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस को घटना स्थल से अहम सुराग हाथ लगे है। जिनके आधर पर पुलिस हत्यारोपी की तलाश कर रही है। सीओ सदर बहादुर सिंह चौहान ने बताया कि घटना के सम्बंध में जिस ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी है। उसी ग्रामीण ने सोमवार की शाम को एक व्यक्ति को घटना स्थल के पास एक पेड़ के नीचे बैठा देखा था, जोकि केवल पेंट पहने था। जब ग्रामीण ने उस व्यक्ति से वहां पर बैठने का कारण पूछा। लेकिन कोई जबाब नहीं दे पाया था।, ग्रामीण को लगा कि शायद पागल है। इसलिए उसको वहां से चले जाने को बोला था। वहीं ग्रामीण आज दोपहर को गन्ने के खेत में उसी जगह गन्ना बांधने पहुंचा तो उसने वहां पर एक मासूम का शव देखा और पुलिस को सूचना दी। 

उन्होंने बताया कि पुलिस को घटना स्थल से एक शर्ट, जूते, एक मोबाइल और ब्लेड बरामद हुआ है। हत्यारोपी ने ब्लेड से ही मासूम की गला रेत कर हत्या करने की है। पुलिस बरामद किये गये मोबाइल का डेटा खंगालते हुए हत्यारोपी की तलाश में जुटी है। सीओ सदर ने दावा किया हैं कि जल्द ही घटना का खुलासा करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्रतार कर लिया जाएगा। घटना की वजह क्या रहीं इस बात की जानकारी हत्यारोपी के पकड़े जाने के बाद ही हो सकेगी।
Previous Post Next Post