रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- एमएमएच कॉलेज में बीसीए एवं बीबीए विभाग के द्वारा आयोजित दो दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के समापन समारोह में प्राचार्य प्रोफेसर पीयूष चौहान ने बताया कि यह कार्यक्रम शिक्षको एवं विद्यार्थियों के लिए अत्यधिक उपयोगी रहा। सीनियर प्रोफेसर डा प्रभा रानी ने शिक्षा में तकनीकी के उपयोग से अपेक्षित परिणाम के प्रबल संभावना पर प्रकाश डाला। 

दूसरे दिन के प्रथम सत्र में दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर रोहन पिल्लई ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग पर अत्यंत रोचक  व्याखायन दिया। द्वितीय सत्र में दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय से ही प्रोफेसर अनुकृति कौशल ने क्लाउड कम्प्यूटिंग की उपयोगिता पर प्रेजेंटेशन दिया। तीसरे तकनीकी सत्र में काईट के प्रोफेसर डॉ अमित अरोड़ा ने रिसर्च मेथोडोलॉजी  के व्यवहारिक पहलुओं को रोचकता के साथ समझाया। संचालन डॉ संजीत प्रताप सिंह ने किया और धन्यवाद ज्ञापन  डॉ शैलेंद्र गंगवार ने किया। 

कार्यक्रम में डॉ प्रभा रानी, डॉ नगेंद्र कुमार, डॉ  बी एस यादव , डॉ कुमूदेश कुमार सिंह, ,डॉ शैलेन्द्र गंगवार,  डॉ रेनू राणा, डॉ रेनू त्यागी, डॉ रीना सिंह, डॉ दीप्ति रानी , डॉ कामना यादव डॉ मनोज उपाध्याय, डॉ रविन्द्र कुमार  आदि शिक्षकगण उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post