रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- महाराष्ट्र के सांगली जिले में चार नागा साधू सन्यासियों पर हुए हमले की निंदा करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद एवं मां मनसा देवी ट्रस्ट मंदिर के अध्यक्ष श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज ने जूना अखाड़े के संतों के साथ बैठक कर कड़े शब्दों में निंदा की।    

हरिद्वार के जूना अखाड़े में संतो के साथ बैठक करते हुए महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा महाराष्ट्र के सांगली जनपद के लंबागढ़ गांव में जूना अखाड़े के चार नागा संन्यासियों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर बेहद घिनौनी हरकत का परिचय दिया है। जिसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। नागा संन्यासियों ने भारत के साथ-साथ सनातन धर्म की रक्षा के लिए अपने प्राणों की परवाह नहीं की है। 

इस तरह के लोगों द्वारा साधु-संतों पर हमला करना बेहद निंदनीय है जिस तरीके से बच्चा चोर बताकर लाठी-डंडों से नागा साधुओं पर हमला किया गया उससे साफ जाहिर होता है यह कोई सोची-समझी हुई साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना से संतों में रोष व्याप्त है। 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद इस मामले में राष्ट्रीय स्तर पर रणनीति तैयार कर रहा है। दोषियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। ताकि भविष्य में कोई भी साधु-संतों पर इस तरह के हमला न कर सके। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से भी दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।
Previous Post Next Post