रिपोर्ट :- अजय रावत

यूपी/गाजियाबाद :- नगर आयुक्त डॉ नितिन गौर द्वारा स्वास्थ्य विभाग संबंधित योजनाओं का कार्य स्थल पर जाकर जायजा लिया गया जिसमें नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश द्वारा कार्यस्थल पर संबंधित जानकारी दी गई। जिसके क्रम में सिद्धार्थ विहार स्थित लीगेसी वेस्ट प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया गया। सिद्धार्थ विहार विजयनगर में महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त के निर्देश के क्रम में लगभग 5 लाख टन कचरे का निस्तारण कराया गया। जिससे वहां की आबादी को बहुत राहत मिली साथ ही उक्त स्थान पर हजारों की संख्या में मियावाकी पद्धति से लगाए जा रहे पौधों के बारे में भी जानकारी ली गई। 

संबंधित अधिकारी द्वारा विस्तृत जानकारी देते हुए बताया गया कि गाजियाबाद नगर निगम द्वारा आसपास के वातावरण को देखते हुए एक बड़ा फॉरेस्ट बनाने का कार्य योजना चल रही है जिसके तहत मियांवकी पद्धति से माननीय पार्षदों का भी विशेष योगदान उक्त फॉरेस्ट को बनाने में प्राप्त हुआ बताया गया इसके अलावा नगर आयुक्त ने अन्य स्थानों पर किस प्रकार बड़ी मात्रा के कचरे का निस्तारण किया गया है इसके बारे में विस्तृत जानकारी चाहिए किस प्रक्रिया से कचरे का पृथक्करण किया गया है इसके बारे में भी जानकारी दी गई।

नगर आयुक्त डॉ नितिन गौर द्वारा बताया गया कि गाजियाबाद नगर निगम द्वारा शहर हित में किए गए सराहनीय प्रयास को आगे बढ़ाते हुए जल्द ही अधिक से अधिक पौधारोपण कर उक्त स्थल को शुद्ध वातावरण प्रदान करने के लिए बड़े स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा ताकि शहर वासियों को राहत मिले। मौके पर निरीक्षण के दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश, महाप्रबंधक जल आनंद त्रिपाठी, मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी, तथा संबंधित टीम उपस्थित रही।
Previous Post Next Post