◼️ प्रतियोगिता के कई वर्गों में 60 खिलाड़ियों ने लिया भाग


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- जिला डार्टस गेम एसोसिएशन की ओर से पहली बार जनपद में डार्टस प्रतियोगिता आयोजित की गई।  प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में राम सिसोदिया एवं सीमा जैन ने गोल्ड मेडल जीता। प्रतियोगिता में 60 खिलाड़ियों ने विभिन्न वर्गों में भाग लिया।

पहली बार आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को गांधीनगर के एक स्थानीय बैंकट हॉल में किया गया उप जिलाधिकारी सदर विनय कुमार सिंह,  जीएसटी अधिकारी ध्रुव कुमार एवं एसोसिएशन के संरक्षक लोहा व्यापारी प्रवीण गुप्ता ने बोर्ड पर डार्ट्स मारकर किया। प्रतियोगिता के समापन के बाद पुरस्कार वितरण के दौरान एसोसिएशन के संरक्षक जूडो खिलाड़ी अनिल कौशिक ने कहा कि खेल छोटा या बड़ा नहीं होता। हमेशा खेल और खिलाड़ी दोनों का सम्मान जरूरी है। 

संरक्षक  प्रवीण गुप्ता ने कहा कि इस खेल में अपार संभावनाएं हैं । खास बात यह है कि है यह खेल बच्चे से लेकर बूढ़े तक पूरा परिवार खेल सकता है। बैडमिंटन के अंतरराष्ट्रीय  खिलाड़ी अरविंद चौधरी ने कहा कि गाजियाबाद में अभी यह खेल पैदा हुआ है। आने वाले समय में इस खेल से बाकी खेलों की तरह भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचेंगे । उन्होंने सभी खिलाड़ी प्रतिभागियों को बधाई दी। 

पहली बार हु इस प्रतियोगिता  के  युवा पुरुष वर्ग में राम सिसोदिया ने गोल्ड,  प्रमोद कुमार ने सिल्वर एवं मनोज सिसोदिया ने कांस्य पदक हासिल किया। वहीं युवा महिला वर्ग में सीमा जैन ने गोल्ड , कनिका सिसोदिया ने सिल्वर और मान्य यादव ने कांस्य पदक प्राप्त किया। सीनियर डबल पुरुष वर्ग में राम सिसोदिया और मनोज सिसोदिया ने गोल्ड एवं दिनेश ठाकुर और मनोज शर्मा ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया।  वही सीनियर महिला डबल वर्ग में आकांक्षा वर्मा और गायत्री वर्मा ने गोल्ड एवं मंजू सिसोदिया और कनिका सिसोदिया ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया।  युवा मिक्स डबल में वर्ग में कमलकांत और रेनू गंभीर ने गोल्ड एवं डॉ अभिषेक वर्मा और डॉ प्रिया वर्मा ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया। 

जूनियर बालक वर्ग में सिद्धांत चोकर ने गोल्ड एवं अंश ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया । जूनियर बालिका वर्ग में आराधना कश्यप ने गोल्ड,  शिव्या ठाकुर ने सिल्वर एवं सौम्या शर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया। दस साल से कम आयु वर्ग में स्पर्श ने गोल्ड,  कार्तिक ने सिल्वर एवं न्यांश ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बालिका वर्ग में अलाइका को गोल्ड एवं अनुष्का को सिल्वर मेडल दिया गया । इस दौरान प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को ट्रॉफी और प्रशस्ति  प्रदान किए गए। 
 
एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष संतेद्र वर्मा , सचिव राम सिसोदिया ने मंच संचालन करते हुए सभी अतिथियों एवं खिलाड़ियों  को धन्यवाद प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में नगर निगम पार्षद हिमांशु लव, पूर्व पार्षद तीन सिंह, वीके वर्मा एवं जगदीश मौजूद रहे।
Previous Post Next Post