रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- हरिद्वार क्षेत्र के चीला राजा जी पार्क रेंज में वेतन की मांग को लेकर पार्ककर्मियों का धरना छठे दिन भी जारी रहा। छठे दिन गोहरी, रवासन, मोतीचूर और हरिद्वार रेंज के कर्मचारी भी चीला रेंज में धरना स्थल पर पहुंचे। कर्मचारियों ने कहना है कि आठ माह के बकाया वेतन और आउटसोर्स प्रथा को खत्म किए जाने की मांग पूरी न होने तक धरना जारी रहेगा।

पार कर्मियों का आरोप है कि राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के 11 रेंज में काम करने वाले करीब 200 आउटसोर्स कर्मचारियों को आठ माह से वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मचारी आर्थिक तंगी की मार झेल रहे हैं। छह अक्तूबर से पार्क के चीला रेंज में तैनात 26 आउटसोर्स कर्मचारी पार्क के गेट पर धरने पर बैठ गए थे। सोमवार को धरने के छठे दिन गोहरी, रवासन, मोतीचूर और हरिद्वार रेंज में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारी भी चीला रेंज के गेट पर चल रहे धरने पर पहुंचे। कर्मचारियों का कहना है यदि उनकी मांग पर पार्क प्रबंधन कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाता है तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा।

धरना देने वालों में इस्तकार अहमद, रामप्रसाद कुकरेती, दीपक सिंह, हरीश उप्रेती, संदीप मिश्रा, अमित पंत, मोहित ध्यानी, अखिलेश, सचिन कुमार, राकेश नेगी, राजेंद्र सिंह, सनोज सैनी, विक्रांत मलिक, तेजेंद्र, ताज बहादुर थापा, नरेंद्र थापा, सुशील चौहान, बलवीर सिंह, शुभम जोशी।
Previous Post Next Post