रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- मेरठ रोड स्थित नवीन अस्पताल और लॉयन्स क्लब गाजियाबाद संकल्प संयुक्त रूप से गरीब मरीजों को अच्छी दवाएं उपलब्ध करवाने के लिए अभियान चलाने जा रहे हैं। यह अभियान शुक्रवार को जागरूकता रैली के साथ शुरु होगा।

अभियान के बारे में जानकारी देते हुए नवीन अस्पताल के डायरेक्टर धनंजय तेवतिया, अस्पताल के प्रवक्ता डॉ. अनिल तोमर और लॉयन्स क्लब गाजियाबाद संकल्प की अध्यक्ष मीरा चौधरी ने बताया कि कोरोना काल के बाद से गरीब मरीजों को अच्छा उपचार आसानी से नहीं मिल पा रहा है। यह भी देखा गया है कि अक्सर मरीजों के पास बीमारी से उबरने के बाद दवाएं बच जाती हैं, जिन्हें फेंक दिया जाता है। कई मरीजों को डॉक्टर पांच या सात दिन की दवा लिखते हैं और मरीज दवा खरीद लेते हैं, लेकिन मरीज को तीन या चार दिन में आराम मिल जाता है और वह दवाएं लेना बंद कर देता है। इसके बाद बची हुई दवाएं घर में ही पड़ी रहती हैं और सफाई के दौरान उन्हें फेंक दिया जाता है। 

अभियान के तहत उन दवाओं को हमारी टीमें जमा करेंगी। जो दवाएं जमा होंगी उनमें से एक्सपायरी दवाओं को अलग करके जो दवाएं प्रयोग योग्य होंगी उन्हें दवाओं के प्रकार के तहत अलग किया जाएगा और उनके पैकेट बनाकर स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जाएगा। जिससे वे दवाएं गरीब मरीजों को उपलब्ध करवाई जा सकें। इससे उन दवाओं का बेहतर प्रयोग हो सकेगा और गरीब मरीजों को भी अच्छी दवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। डॉ. तोमर ने बताया कि अभियान की शुरुआत शुक्रवार को राजनगर में जागरूकता रैली निकालकर की जाएगी।
Previous Post Next Post