रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- औद्योगिक नगरी सिडकुल में एक फैक्ट्री में आज सुबह रे भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में एलईडी बल्ब बनाए जाते हैं सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची।              

हरिद्वार सिडकुल स्थित आज प्रातःरविवार एलईडी बल्ब बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। इस कारण फैक्ट्री की ऊपरी मंजिल से धुआं निकलना शुरू हो गया। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई।सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची। इसके बाद एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

मिली जानकारी के अनुसार सिडकुल के सेक्टर-6A के प्लाट नंबर 94 में स्थित शक्ति इंडस्ट्रीज बल्ब फैक्ट्री में रविवार सुबह करीब 9:15 बजे आग लग गई। आग लगने के कारण फैक्ट्री की ऊपरी मंजिल से धुआं निकलता दिखाई दिया। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। इससे पहले लोग कुछ समझ पाते आग अंदर ही अंदर तेजी से फैल गई।तुरंत आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। इसके बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया है।

आग लगने से फैक्ट्री के अंदर लाखों का सामान स्वाहा हो गया। हरिद्वार के चीफ फायर ऑफिसर नरेंद्र सिंह कुंवर का कहना है कि घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।आग शॉर्ट सर्किट लगने की आशंका जताई जा रही है।   आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।
Previous Post Next Post