रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- ज्वालापुर क्षेत्र के अंतर्गत आर्य नगर स्थित सोंधी नर्सिंग होम में एक नवजात बच्चे की मौत पर नर्सिंग होम पर बच्चे के परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि नवजात बच्चे की डिलीवरी केस में लापरवाही बढ़ती गई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया।

ज्वालापुर क्षेत्र के आर्य नगर स्थित सोंधी नर्सिंग होम में मंगलवार को भोगपुर गांव के रहने वाले एक परिवार की महिला के जुड़वा बच्चे हुए। बताया जा रहा है कि इनमें से एक बच्चे की हालत जन्म के बाद से ही खराब थी। जिसके बाद चिकित्सकों ने बच्चों को हायर सेंटर ले जाने की बात परिजनों को कही। बुधवार सुबह परिजन इससे पहले बच्चे को हायर सेंटर ले जा पाते बच्चे ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद परिजनों ने दूसरे बच्चे को तो एक दूसरे निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया, लेकिन एक बच्चे की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल पर पहुंच जमकर हंगामा किया। 

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया। पुलिस ने परिजनों से अस्पताल के खिलाफ तहरीर देने की बात कही, लेकिन परिजन वापस लौट गए। नर्सिंग होम प्रबंधन ने नवजात शिशु के इलाज में लापरवाही के आरोप को बेबुनियाद बताया है।
Previous Post Next Post