रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- समाज के वंचित वर्ग को लाभ देने के लिए सेवा भारती हरनंदी महानगर द्वारा सेवा भारती माता अमृतानंदमई  केंद्र, सिद्धार्थ विहार, गाजियाबाद में कंप्युटर प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन क्षेत्रीय सेवा प्रमुख धनी राम द्वारा किया गया। सेवा भारती हरनंदी महानगर के अध्यक्ष यतेंद्र शर्मा ने बताया कि तकनीक के इस युग में कम्प्यूटर के ज्ञान के अभाव में रोजगार पाना संभव नहीं है। सेवा भारती अभावग्रस्त बस्ती के  बच्चों  को हुनरमंद बनाने के लिए कृतसंकल्पित है। बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है, जिससे निजात के लिए कंप्युटर शिक्षा आवश्यक है।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता क्षेत्रीय संचालक सूर्य प्रकाश टोंक ने 
बताया कि सेवा भारती विपन्न और संपन्न वर्ग के बीच एक सेतु का कार्य कर रही है। विपन्न वर्ग की सेवा के लिए सेवा भारती संपन्न वर्ग को एक अवसर प्रदान करती है जिस वजह से सेवा भारती के सेवा कार्य में निरंतर वृद्धि और विस्तार हो रहा है।

सेवा भारती हरनंदी महानगर के मंत्री दिनेश शर्मा ने सभी अतिथि और कार्यकर्ताओं का परिचय कराया l
उक्त कंप्युटर केंद्र की स्थापना में और नवीनीकरण  में  ऐ जी  पाली  पैक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का विशेष सहयोग रहा। कंपनी के संचालक गौरव डागा ने  अपने उद्बोधन में कहा कि सेवा भारती वास्तव में ईश्वरीय कार्य कर रही है किससे समाज के अभावग्रस्त वर्ग को सीधा सीधा लाभ पहुंच रहा है और वह आगे भी सेवा भारती के सेवा कार्य में विशेष सहयोग करते रहेंगे।

उक्त कार्यक्रम में सेवा भारती मेरठ प्रांत के प्रांतीय मंत्री डॉक्टर आनंदपाल, सेवा भारती मेरठ प्रांत के सेवा प्रमुख कुलदीप, प्रकल्प प्रभारी हंसी साह , नीरज महेश्वरी, बलराम,  सेवा भारती महानगर गाजियाबाद के मंत्री राजेश गर्ग  आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post