रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- महापौर द्वारा निर्माण कार्यों की फाईल को वापस करने तथा पुनः टेण्डर मंगाने के निर्देश दिये जाने से आक्रोशित भाजपा पार्षद दल ने वार्डों में निर्माण कार्य प्रारम्भ कराने व स्थगित बोर्ड अधिवेशन शीघ्र आहूत किये जाने हेतु नगर आयुक्त व मेयर को ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर भाजपा पार्षद के नेता सुनील अग्रवाल गुड्डू ने कहा कि नगर निगम के अधिवेशन में पारित प्रस्तावों के अनुरूप निर्माण विभाग द्वारा समस्त 60 वार्डों के निर्माण कार्य हेतु विगत माह टेण्डर आहूत किये गये थे। मेयर महोदया व टेण्डर कमेटी की उपस्थिति में समस्त निर्माण कार्यों के टेण्डर खोले गये थे। टेण्डर खुले हुए लगभग 1 माह से भी ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक वार्डों में निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं किये गये हैं। 

उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि पहले विधानसभा चुनाव, कांवड़ मेला, जिला पंचायत चुनाव के चलते विगत 1 वर्ष से निर्माण कार्य नहीं हुए हैं जिस कारण क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों को अपने वार्डों में जनाक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। उक्त संदर्भ में मेयर महोदया ने अपने कार्यालय में बैठक आहूत की थी जिसमें अधिकांश पार्षदों ने निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ कराने की मांग करते हुए अपनी सहमति प्रदान की थी। मेयर महोदया द्वारा अकारण निर्माण कार्यों की फाईल को लटकाना तथा उसके उपरांत उन्हें निविदा आमंत्रित किये जाने का निर्देश देना पूर्णतया अव्यवहारिक व जनविरोधी है। मेयर महोदया अपने पतिदेव के दवाब में जनहित की अनदेखी कर रही है जिसे भाजपा पार्षद दल कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

उपनेता राजेश शर्मा ने कहा कि जनहित में भाजपा पार्षद दल मांग करता है कि निर्माण कार्य हेतु नियमानुसार कार्रवाई करते हुए समस्त 60 वार्डों में 1 सप्ताह के भीतर निर्माण कार्य प्रारम्भ कराने की व्यवस्था बनायी जाये। साथ ही निर्माण व विकास कार्यों को शीघ्रता से प्रारम्भ करने हेतु स्थगित बोर्ड अधिवेशन 09 जनवरी 2023 को आहूत किया जाये जिससे जनहित के कार्य धरातल पर उतर सके।
सचेतक लोकेश पाल व पार्षद विनित जौली ने कहा कि मेयर महोदया अपने पतिदेव के दवाब में खुलकर कार्य नहीं कर पा रही हैं, मेयरपति के नगर निगम के कार्यों पर हस्तक्षेप पर रोक लगनी चाहिए।

पार्षद अनिल वशिष्ठ व मोनिका सैनी ने कहा कि नगर निगम में विकास कार्य अवरूद्ध है। जन समस्याओं की अनदेखी कर मेयर व मेयरपति अपने ही हितों को साधने में लगे हैं। शीघ्र ही इस संदर्भ में जिलाधिकारी व नगर विकास मंत्री से भेंट कर मेयरपति की दखल अंदाजी पर रोक लगवायी जायेगी। पार्षद सुनील पाण्डेय व शुभम मंडोला ने संयुक्त रूप से कहा कि शहर में अलाव नहीं जल रहे हैं। मेयर व मेयरपति ने मेयर कार्यालय को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। जनहित की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 

इस अवसर पर मुख्य रूप से पार्षद कलावती नेगी, मोनिका सैनी, अनुज सिंह, निशा नौडियाल, पिंकी चौधरी, अनिल वशिष्ठ, विनित जौली, सुनीता शर्मा, सुनील पाण्डेय, शुभम मंडोला, नितिन शर्मा माणा, सचिन अग्रवाल, प्रशांत सैनी, विकास कुमार, राजेन्द्र कटारिया, नेपाल सिंह, सचेतक लोकेश पाल आदि समेत अनेक भाजपा पार्षद शामिल रहे।
Previous Post Next Post