रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- ज्वालापुर स्थित मुस्लिम फंड संचालित कंपनी द्वारा हजारों लोगों की गाढ़ी कमाई पर करोड़ों रुपए लेकर फरार हुए कंपनी संचालक और उसके साथियों को ज्वालापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कई वर्षों से ज्वालापुर में संचालित मुस्लिम फंड कंपनी के संचालक रज्जाक व उसके साथियों द्वारा हजारों लोगों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गए थे। जिसके चलते लोगों ने मुस्लिम फंड संचालक व उसके साथियों के खिलाफ ज्वालापुर कोतवाली में धरना प्रदर्शन कर मुकदमा कायम कराया। जिसको लेकर पुलिस ने फरार फंड संचालक रज्जाक की तलाश में कई जगह छापेमारी की। 

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ज्वालापुर क्षेत्र में मुस्लिम फंड चलाने वाली कंपनी का संचालक हजारों लोगों के पैसे लेकर फरार हो गया था। पुलिस द्वारा जिसकी तलाश में 6 टीमों का गठन कर कंपनी के संचालक रज्जाक और उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान फंड संचालक ने बताया कि उनके द्वारा काले धन को सफेद करने वाले और हजार करोड़ के पुराने नोटों के बदले के लिए मुस्लिम फंड के पैसों को लगाया गया था। 

मुस्लिम फंड में करीब 21000 खाताधारक हैं। जिनका नगद और सोना मिलाकर करीब साढ़े दस करोड़ रुपए मुस्लिम फंड में जमा थे। फंड संचालक ने कंपनी में जमा पैसों से अकूत संपत्ति अर्जित की। लोगों को विश्वास में लेकर अचानक ही विगत सप्ताह लोगों के पैसे लेकर फंड संचालक अपने साथियों के साथ फरार हो गया। पुलिस द्वारा फरार कंपनी संचालक रज्जाक और उसके साथियों की तलाश में टीमों का गठन कर उसे गिरफ्तार किया गया।
Previous Post Next Post