रिपोर्ट :- संजय चौहान

उत्तराखंड :- हरिद्वार जेल में सराहनीय कार्य के लिए गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से इस बार उत्तराखंड से हरिद्वार जिला कारागार में तैनात चीफ फार्मेसिस्ट राकेश चंद्र गैरोला को करेक्शनल सेवा पदक से 26 जनवरी 2023 को जिला कारागार मुख्यालय में आईजी विमला गुंज्याल द्वारा राष्ट्रपति पदक से नवाजा जाएगा। हरिद्वार जिला कारागार में बतौर चीफ फार्मेसिस्ट राकेश चंद्र गैरोला 

वर्ष 1993 से कारागार दिवस पर जेलों में कैदियों के सुधार सेवा में उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं, साथ ही कारागार की सेवा में चिकित्सा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के साथ साथ प्रशासनिक कार्यों में भी योगदान देते रहे हैं। वहीं, वर्ष 2011 में उत्तराखंड में आने के बाद जिला कारागार देहरादून और वर्तमान में जिला कारागार हरिद्वार में सेवाएं दे रहे है। राकेश गैरोला जेल चिकित्सालय में चीफ फार्मेसिस्ट के रूप में कारागार की स्वास्थ्य एवं चिकित्सा व्यवस्था का बेहतर संचालन कर रहे हैं। 

26 जनवरी 2021 के लिए उनका नाम भेज गया था। मगर कोरोना के चलते विलंब से उनका नाम पहुंचा था, इसलिए स्वतंत्रता दिवस पर उन्हें मेडल से सम्मानित किया गया था। वहीं, अब 26 जनवरी 2023 को जिला कारागार मुख्यालय में आईजी विमला गुंज्याल द्वारा राष्ट्रपति पदक से नवाजा जाएगा।
Previous Post Next Post