रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- थाना श्यामपुर हरिद्वार चंडी घाट क्षेत्र में गंगा में नहाते हुए एक आईआईटी रुड़की के छात्र की डूबने से दुखद मृत्यु हो गई ।आईआईटी छात्रों का एक दल अपने प्रोफेसर के साथ किसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में दिव्य सेवा मिशन चंडी घाट हरिद्वार में ठहरा हुआ था। रविवार की सुबह नीलधारा में राजस्थान के रहने वाले आईआईटी रूड़की के छात्र की डूबने से मौत हो गई। हादसे के समय मृतक छात्र के दोस्त वीडियो बनाते रहे। 

पुलिस से मिली जानकारी के रुड़की आईआईटी छात्रों का एक दल शनिवार को अपने प्रोफेसर के साथ किसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में हरिद्वार ठहरा हुआ था। सभी छात्र चंडी घाट स्थित दिव्य प्रेम सेवा मिशन में ठहरे हुए थे। रविवार की सुबह छात्र नीलधारा स्थित घाट पर गंगा स्नान करने के लिए चले गए। दो छात्र गंगा में स्नान के लिए उतरे, जबकि तीन छात्र नहाते हुए छात्रों का वीडियो बना रहे थे। दो छात्रों में से एक को तैरना नहीं आता था। 

इसी दौरान नहाते हुए छात्र सिद्धार्थ नागौर निवासी राजस्थान उम्र 21 वर्ष गंगा की लहरों के बीच चला गया। साथी को गंगा में डूबता देख अन्य छात्रों में हडकंप मच गया। तत्काल घटना की सूचना श्यामपुर पुलिस को दी गई। पुलिस ने गोताखारों को बुलाया। कई घंटे की मशक्कत के बाद छात्र के शव को गंगा से निकाला गया। मृतक सिद्धार्थ के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है।पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया है।
Previous Post Next Post