सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻

गाजियाबाद :- विश्व ब्रह्मर्षि ब्राह्मण महासभा के संस्थापक/राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रह्मर्षि विभूति बी के शर्मा हनुमान रोश प्रकट करते हुए कहा कि  पुलवामा में संजय शर्मा नामक कश्मीरी हिंदू की हत्या सरकार के उन दावों पर सवाल खड़ा करने वाली है कि वहां के हालात सामान्य हो रहे हैं। संजय शर्मा की जिस तरह दिन दहाड़े हत्या की गई  कश्मीर में यह किसी कश्मीरी हिंदू की पहली हत्या नहीं है। वहां रह रह कर न केवल कश्मीरी हिंदू निशाना बनाए जा रहे हैं, यह सही है कि कश्मीरी हिंदुओं और गैर कश्मीरियों को निशाना बनाने वाले आतंकी आखिरकार मार गिराए जाते हैं, लेकिन उन्हें निशाना बनाने का सिलसिला जिस तरह थम नहीं रहा, वह चिंता की बात है। 

यदि घाटी में कश्मीरी हिंदुओं को इसी तरह निशाना बनाने का सिलसिला कायम रहा तो वहां से पलायन करके जम्मू और देश के दूसरे हिस्सों में आ बसे कश्मीरी पंडितों को वापस ले जाकर बसाना कठिन होगा। सरकार कुछ भी दावा करे, जब तक कश्मीरी हिंदू अपने घरों को वापस नहीं लौटते, तब तक यह नहीं कहा जा सकता कि वहां के हालात सामान्य हो रहे हैं। राज्य सरकार के साथ केंद्र सरकार को ऐसे जतन प्राथमिकता के आधार पर करने होंगे, जिससे कश्मीरी हिंदू अपने घरों को लौट सकें। इसके लिए आवश्यक हो तो लीक से हटकर कठोर कदम उठाने में भी हिचकिचाहट नहीं दिखानी चाहिए। आतंकियों को ऐसा कोई संदेश देने की सख्त जरूरत है कि वे कुछ भी कर लें, सरकार कश्मीरी हिंदुओं की घर वापसी कराके ही चैन से बैठेगी। 

पुलवामा में आतंकियों का निशाना बने संजय शर्मा उन चंद कश्मीरी हिंदुओं में से थे, जिन्होंने तब भी पलायन नहीं किया था, जब कश्मीर में आतंकवाद चरम पर था और उसके चलते अधिकांश कश्मीरी हिंदू वहां से भाग आए थे। एक और कश्मीरी हिंदू की हत्या के बाद एक ओर जहां बचे-खुचे कश्मीरी हिंदू कश्मीर से पलायन करने के बारे में सोच सकते हैं, वहीं दूसरी ओर वे कश्मीरी हिंदू वापसी के विचार का परित्याग कर सकते हैं।
Previous Post Next Post