रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत रवींद्र पुरी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले माफियाओं पर नकेल कसने के लिए नकल विरोधी कानून पारित करने पर बधाई व साधुवाद दिया है।          

प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले नकल माफियाओं पर नकेल कसने के लिए पुष्कर सिंह धामी ने एक कड़ा कदम उठाते हुए देश का सबसे कठोर नकल कानून बनाकर प्रदेश के युवाओं के साथ न्याय किया है। अब युवा वर्ग योग्यताओं के आधार पर नौकरियां प्राप्त कर राज्य में तरक्की के नए आयाम स्थापित कर पाएंगे। 

महंत श्री रविंद्र पुरी महाराज ने कहा कि राज्य सरकार ने भर्ती परीक्षाओं के लिए उत्तराखंड में देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लागू किया है जो अत्यंत सराहनीय प्रयास है। राज्य में जो नकल विरोधी कानून लागू किया गया है उससे भर्ती परीक्षाओं में अनुचित कार्य करने वाले नकल माफियाओं के विरुद्ध सख्त सजा का प्रावधान किया गया है। इससे भर्ती परीक्षाओं में पारदर्शिता के साथ योग्य युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। 

इसी प्रकार 30% सरकारी नौकरियों में क्षेत्रीय आरक्षण अध्यादेश और नकल विरोधी कानून के माध्यम से उत्तराखंड की बेटियों के लिए सरकारी नौकरी में रोजगार के भी अवसर प्राप्त हो सकेंगे। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री युवा हैं और प्रदेश के युवाओं की भावनाओं और आवश्यकता को अच्छी तरह से समझते हुए युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध कठोर कानून बनाकर युवाओं के साथ न्याय कर एक सराहनीय कार्य किया है। जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।
Previous Post Next Post