सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाज़ियाबाद :- ब्यूटीफुल टुमारो संस्था एवं रोटरी क्लब साहिबाबाद ने 3 फरवरी को इनमेंट्स इंस्टीट्यूट एन एच 9, गाजियाबाद में विश्व कैंसर दिवस के उपलक्ष में "एक उम्मीद" कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ ललित डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटरी 3012 ने किया और विशिष्ट अतिथि रोटरी कैंसर फाउंडेशन के अजय नारायण,मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजियाबाद और इनमेंटस  के अध्यक्ष,डॉ पंकज ए गुप्ता थे। डॉक्टर शालिनी सिंह निदेशक आईसीएमआर एनआईसीपीआर (जो कैंसर रोग संबंधी शोध करती हैं) 
मुख्य वक्ता थी।
 
ब्यूटीफुल टुमारो की मुख्य ट्रस्टी डॉ मधु गुप्ता ने इस विषय वर्ष के विश्व कैंसर दिवस की थीम "क्लोज द केयर गैप" के बारे में बताया जिससे ग्रामीण इलाके में रहने वालों को कैंसर के इलाज की सुविधा मिल सके। डॉ शालिनी सिंह ने  कैंसर के बारे में विस्तार से बताया  कि इससे बचाव संभव है और इसके लिए हमको क्या करना चाहिए। इस कार्यकर्ता में सहयोगी संस्थाएं आई एम ए गाजियाबाद ऑब्स  और गाइनी सोसायटी,इनमेंटेक इंस्टिट्यूट, रोटरी कैंसर फाउंडेशन इनरव्हील क्लब और रोटरेक्ट क्लब ने भी भाग लिया।

कार्यक्रम में मुग़ल-ए-आज़म 2.0 नामक नाटक की प्रस्तुति की गई और उसके बाद डॉक्टरों ने एक उत्साहवर्धक नृत्य किया। कैंसर से जंग जीतने वाले 15 योद्धाओं ने रैंप वॉक किया जिसमें 13 महिलाएं एवं 2 पुरूष शामिल थे। जो श्रोताओं द्वारा सबसे अधिक सराहा गया। इन योद्धाओं ने कार्यक्रम के अंत में हम होंगे कामयाब गीत गाया और श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया।
Previous Post Next Post