रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- थाना नंदग्राम पुलिस को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त लगी। जब पुलिस ने एक ऐसे वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश किया है। इस गैंग के सदस्य पलक झपकते ही महज 10 सेकंड में गाड़ी चुरा लिया करते थे। पुलिस ने इस गैंग के कुल 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बड़ी बात यह है कि इस गैंग के सदस्य एक कबाड़ी के लिए गाड़ी चोरी किया करते थे और छोटी गाड़ी के चोरी करने के इन्हें ₹17 हजार रुपये और बड़ी गाड़ी चोरी करने के ₹30 हजार रुपये मिला करते थे।

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसीपी आलोक दुबे ने बताया कि थाना नंद ग्राम पुलिस नेअफजल ,चांद ,कय्यूम, दानिश ,नदीम ,अफसर नाम के 6 शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग के सदस्य गाड़ी चोरी कर नदीम और अफजल को सौंपते थे। ये दोनों चलते फिरते कबाड़ीयों को सौंप दिया करते थे।जिसकी एवज में इन कबाड़ी छोटी गाड़ी के ₹17 हजार और बड़ी गाड़ी के ₹30 हजार दिया करता था। उन्होंने बताया कि आश्चर्य की बात यह है। कि इस गैंग के सदस्य इतने शातिर हैं। कि महज 10 सेकेंड के अंदर ये गाड़ी चोरी कर लिया करते थे। 

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान इन अभियुक्तों ने बताया कि खासतौर से यह गैंग मेरठ, नोएडा और गाजियाबाद में सक्रिय था यह लोग पहले रेकी किया करते थे और पार्किंग से अलग खड़ी गाड़ियों को पलक झपकते ही चोरी कर लिया करते थे। अभी तक यह गैंग बड़ी संख्या में गाड़ी चोरी कर चुका है। इनके कब्जे से पुलिस ने तीन चोरी की कार और अन्य टूल्स भी बरामद किए हैं। एसीपी के मुताबिक यह सभी लगभग 1 साल से गाड़ी की चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे और पहले भी यह चोरी के मामले में जेल जा चुके हैं।
Previous Post Next Post