रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- धर्मनगरी हरिद्वार में पौराणिक तीर्थ स्थल हर की पौड़ी को उत्तर प्रदेश के काशी की तर्ज पर विकसित करने की योजना पर कार्य अगले वर्ष में शुरू होने की सुगबुगाहट के बाद से हरकी पैड़ी के आसपास बसे व्यापारियों को भविष्य को लेकर चिंता सताने लगी है।

मोती बाजार व्यापार मंडल ने इसको लेकर एक बैठक की.
व्यापारियों ने बैठक के दौरान कहा कि कॉरिडोर के लिए स्थानीय व्यापार मंडल से चर्चा की जानी चाहिए. साथ ही लम्बे समय से बाजार में किराए की दुकान पर कारोबार कर रहे व्यापारियों के लिए क्या प्रावधान है इसको लेकर भी प्रशासन अपनी स्थिति स्पष्ट करे. बैठक में व्यापारियों ने कहा कि कॉरिडोर के नाम पर किसी को उजाड़ने नहीं दिया जाएगा।

 मोतीबाजार व्यापार मंडल ने की सब्जी मंडी में हुई बैठक में मोती बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष आशुतोष वर्मा ने कहा कि कॉरिडोर में सुझावों के लिए स्थानीय व्यापार मंडल की इकाइयों को शामिल किया जाए. उन्होंने कहा कि जो भी सकारात्मक सहयोग होगा उसके लिए व्यापार मंडल तैयार है।

पूर्व पार्षद अमन गर्ग ने कहा कि शासन को किरायेदारों के लिए भी अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. महामंत्री माधव बेदी कोषाध्यक्ष मोहित गर्ग ने कहा कि कोरिडोर विकसित के बारे में शासन को समन्वय तकनीक के तहत कार्य करना चाहिए और समस्त क्षेत्र के लोगों का सुझाव आमंत्रित किया जाना चाहिए।
Previous Post Next Post