सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- मेरठ रोड स्थित एचआरआईटी कॉलेज में आयोजित वन डे यूनिवर्सिटी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और उद्यमिता केन्द्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर मीडिया से रूबरू हुए।

इस दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार का विजन रखते हुए कहा कि पीएम मोदी का सपना है कि देश का हर जिला चाहे वह छोटा या बड़ा डिजीटल होना चाहिए और युवाओं को रोजगार के लिए दूसरे स्थानों पर न जाना पड़े। राज्यमंत्री ने कहा कि कोविड के दौरान इन सम्भावनाओं को और बढ़ावा तब मिला, जब वर्क फ्रॉम होम का चलन शुरू हुआ।
अब कोई भी कहीं से भी बैठकर अपना काम आसानी से कर सकता है। 

वन डे यूनिवर्सिटी अभियान को लेकर उन्होंने कहा कि इसका मकसद युवाओं से संवाद करना है जिससे युवाओं को देश की प्रगति और उनके लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी जा सके। युवाओं से उनकी समस्याएं जानी जा सकें और उनका हल निकाल कर रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करें। इस दौरान उन्होंने देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर पूर्व की सरकारों सवाल उठाते हुए कहा कि पिछले साठ साल में हालात कितने खराब थे, यह सबको पता है।

अब भाजपा सरकार उन्हें सुधारने का प्रयास कर रही है, जो एकदम से ठीक नहीं हो सकता है। उन्होंने दावा किया कि 45 करोड़ बेरोजगारों में से 32 करोड़ लोग ऐसे थे जिन्हें कोई तकनीकी ज्ञान नहीं था। अब सरकार पहले युवाओं के तकनीकी रूप से प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध करा रही है । इससे काफी बड़े पैमाने पर युवा रोजगार पा रहे हैं और निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। भारत आज सबसे अधिक सम्भावनाओं वाला देश है, वह दिन दूर नहीं जब देश की इकोनॉमी दुनिया में टॉप-3 में होगी। यह बात हम नहीं बल्कि दुनिया के अन्य देश कह रहे हैं। इसलिए यह सरकार अधिक से अधिक इनवेस्ट पर जोर दे रही है जिससे बेरोजगारी दर कम हो सके।

बढ़ती महंगाई पर राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि ग्लोबल इकॉनोमी के चलते इस तरह के हालात बने हैं। रूस- यूक्रेन युद्ध, कोविड काल का भी इसपर असर पड़ रहा है, लेकिन सरकार भी इसको लेकर गंभीर है। कर्नाटक में होने वाले आगामी चुनावों को लेकर राज्यमंत्री ने सीधे तौर पर वहां के वोटर्स को कॉमन सेंस का इस्तेमाल करने के लिए कहते हुए कहा कि कांग्रेस को वोट देकर कोई फायदा नहीं होने वाला है। उन्होंने दावा किया आगामी चुनावों में कर्नाटक में भी भाजपा मजबूती से सरकार बनाएगी, इसे कोई नहीं रोक सकता।

वहीं राहुल गांधी के आरोपों पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जो भी बयान देते हैं वह उन पर रिस्पॉन्स नहीं करते और ना ही उनकी भाषा उन्हें समझ आती है । राज्यमंत्री ने कहा कि उनकी बातें सुनकर सिवाए सिर दर्द के और कुछ नहीं होता, इसलिए मैं इससे दूर ही रहता हूं। प्रेसवार्ता में राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, पूर्व महापौर आशा शर्मा, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, विकास अग्रवाल, राहुल गोयल, गुलशन भाम्बरी आदि लोग मौजूद रहे।
Previous Post Next Post