रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- होली के त्योहार के अवसर पर मिलावटी शराब के सेवन तथा शराब तस्करों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से आबकारी विभाग ने शराब सेवन करने वालों से अपील की है कि वह सरकारी विभाग के अधिकृत दुकान से शराब खरीदें। सस्ती तथा मिलावटी शराब के सेवन से बचें।                                                 

जिला हरिद्वार आबकारी विभाग ने हरिद्वार के समस्त जनमानस से अपील की है कि वह अपनी जान के साथ खिलवाड़ ना करें। अवैध तरीके से लाई जा रही नकली व मिलावटी शराब के सेवन से बचें और शराब माफियाओं से सस्ती शराब के चक्कर में ना खरीदें। सरकार द्वारा अधिकृत दुकानों से ही शराब खरीद कर ले। विदित हो हरिद्वार के ग्रामीण इलाकों में कच्ची शराब पीने के 2 बड़े हादसे अभी हाल ही में हो चुके हैं। अतः जिला आबकारी अधिकारी प्रभा शंकर मिश्रा ने लोगों से अपील की है खास तौर पर ग्रामीणों से विनती है कि वह कच्ची शराब का सेवन ना करें। 

झबरेड़ा में जहरीली शराब के सेवन से 50 से अधिक ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। हाल में ही हुए ग्राम पंचायत चुनाव में फूलगढ़  शिवगढ़ी क्षेत्र में जहरीली शराब कांड में 10 से अधिक ग्रामीणों की मृत्यु हो गई थी। आबकारी विभाग जिले से लगती हुई सीमाओं की समुचित निगरानी कर रहा है। बाहर के राज्यों से आने वाली शराब को लेकर सतर्कता बढ़ती जा रही हैं और जनता को इस विषय को लेकर विभाग द्वारा लगातार जागरूक किया जा रहा है।
Previous Post Next Post