रिपोर्ट :- संजय चौहान

हरिद्वार :- विगत दिनों तमिलनाडू राज्य के त्रिची शहर में इण्डियन पावरलिफ़्टिंग फेडरेशन द्वारा राष्ट्रीय पावरलिफ़्टिंग प्रतियोगिता आयोजित की गयी । जिसमें उत्तराखण्ड के कई खिलाड़ियों के साथ हरिद्वार से खिलाड़ियों में कृष्णा ने हिस्सा लिया । कृष्णा अरोड़ा ने 93 किलोग्राम भार वर्ग जूनियर श्रेणी में कुल 575 किलोग्राम उठा कर रजत पद अपने नाम करके अपने हरिद्वार का नाम रोशन किया। पावरलिफ़्टिंग कोच अंसार हुसैन,सुमित वर्मा की देखरेख में हरिद्वार की टीम एच . एफ. सी जिम (सुभाष नगर ) में अभ्यास करती है। 

हरिद्वार के बेटे कृष्णा ने तमिलनाडु में चल रही वेटलिफ्टिंग की प्रतियोगिता में सिल्वर हासिल कर हरिद्वार का एक बार फिर मान बढ़ाया है इसके लिए उन्होंने अपने कोच अंसार हुसैन के साथ साथ अपने माता पिता को श्रेय दिया है। 
गौरतलब है कि विगत माह पूर्व ऋषिकेश में आयोजित उत्तराखण्ड पावन लि‌फ्टिंग एण्ड आर्म रैसलिंग चैंपियनशिप में हरिद्वार के बेटे कृष्णा अरोडा ने हरिद्वार उत्तराखण्ड का मान बढ़ाते हुए 2 गोल्ड मेडलों को अपने नाम किया था। ऋषिकेश में आयोजित राज्यस्तरीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में हरिद्वार के महिला और पुरुष खिलाड़ियों ने अपने भारतवर्ग में सबसे ज़्यादा वजन उठा कर जीत हासिल की थी।

बता दें कि हरिद्वार खन्ना नगर निवासी कृष्णा अरोरा पूर्व में भी कई मैडल व पदक जीतकर हरिद्वार का गौरव बढ़ा चुका है। इस सफलता के बाद हरिद्वार के व्यापारियों ने भी कृष्णा अरोडा को बधाई दी है। वहीं नीरू, आँचल बिष्ट, मयंक पन्त, प्रणय पंथरी, संजय सक्सेना, सूरज मेहता ने प्रतिभागिता की।
Previous Post Next Post