रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी गाजियाबाद के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह IAS जिलाधिकारी गाजियाबाद की की प्रेरणा से पिछले दिनों नगर निकाय चुनाव के दौरान किसी सरकारी गाड़ी से घायल हुई एक छोटी बच्ची ₹20000 की एफडी करा कर दी जो परिपक्व होने पर लगभग ₹100000 बच्ची को मिल जाएंगे।
आज लोनी तहसील में अपर जिलाधिकारी  सुश्री शाल्वी अग्रवाल PCS की गरिमामई उपस्थिति में रेड क्रॉस सभापति डॉ सुभाष गुप्ता व रेडक्रॉस सचिव डॉ किरण गर्ग के कर कमलों द्वारा लाभार्थी हर्षिता के पिता लवकुश  एवं माता तनु को बैंक की एफ डी दिया गया।
 
एफडी देने से पहले बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण डॉ पंकज राकेश व डॉ विकास कारा द्वारा अपर जिलाधिकारी कार्यालय में उपस्थित सभी अधिकारियों व प्रेस बंधुओं के सामने किया बच्ची के माता-पिता अब तक हुए सभी इलाज से व प्रशासनिक स्तर पर मिली सभी सहायता से पूर्णरूप से संतुष्ट थे तथापि बच्ची को जिला संयुक्त चिकित्सालय संजय नगर गाजियाबाद में जाकर चिकित्सा परीक्षण व समीक्षा की सलाह दी गई। जिसके लिए वहां उपस्थित अपर जिलाधिकारी सुश्री शाल्वी अग्रवाल ने भी संतुति की।
 
रेड क्रॉस गाजियाबाद की प्रवक्ता डॉ पूनम शर्मा ने कहा की बच्ची के पालन पोषण में रेड क्रॉस हर संभव सहायता करेगा और भविष्य में इस बच्ची को किसी भी प्रकार की आवश्यकता रहती है तो प्रशासन व रेड क्रॉस हमेशा तत्पर रहेंगे। अगर आवश्यकता पड़ी बच्ची का सिटी स्कैन भी कराया जाएगा। चुंकि बच्ची का पिता एक रिक्शा चालक है और बच्ची के इलाज के समय सही प्रकार दैनिक मजदूरी नहीं कर सका उसके लिए रेड क्रॉस राशन का सामान भी उपलब्ध करा देगा।
 
सेवा और प्रेम रेडक्रॉस की प्रवृत्ति है और उसके लिए हम किसी पर एहसान भी नहीं जताते।
  आओ साथ चलें
Previous Post Next Post