रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- उत्तराखंड राज्य में देहरादून से दिल्ली तक की वंदे भारत अत्याधुनिक रेल सेवा परिचालक का सपना पूरा हो गया है दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का आज ट्रायल परिचालन हो गया है। 29  मई से ट्रेन का विधिवत परिचालन आरंभ हुई हो जाएगा।                                                         
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यह उत्तराखंड में शुरू होने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन है। देश में अब तक 18 वंदे भारत ट्रेन का संचालन हो चुका है। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस खास ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है। पीएमओ के मुताबिक यह उत्तराखंड में शुरू होने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन होगी जो विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ, राज्य की यात्रा करने वाले पर्यटकों के लिए आरामदायक यात्रा के एक नए युग की शुरुआत करेगी। इस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का निर्माण स्वदेश में किया गया है और यह 'कवच' तकनीक सहित उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से लैस है। वंदे भारत की सौगात उत्तराखंड को देने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि इस ट्रेन के चलने से उत्तराखंड के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। 

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आज बहुत सौभाग्य का दिन है। पीएम आज देवभूमि राज्य वासियों को वंदे भारत की बहुत बड़ी सौगात दी है। वंदे भारत ट्रेन का नगर विधायक मदन कौशिक, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, पूर्व वर्तमान मेयर अनीता शर्मा, पूर्व मेयर मनोज गर्ग तथा बाबा रामदेव व रेलवे के उच्च अधिकारियों ने तथा क्षेत्र के नगर वासियों ने हरिद्वार आगमन पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।
Previous Post Next Post