रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- दिगंबर जैन महासमिति के तत्वाधान में नैतिक शिक्षण समिति दरियागंज के निर्देशन में श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर कविनगर में " नैतिक शिक्षण शिविर " का शुभारंभ रविवार को हो गया।

आज शिविर में 150 बच्चों ने हिस्सा लिया एवं 30 बड़ों ने छह ढाला की कक्षा में हिस्सा लिया। प्रदीप जैन अध्यक्ष दिगंबर जैन महासमिति के निर्देशन में आज का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जंबु प्रसाद जैन अध्यक्ष जैन समाज मुख्य अतिथि पूरे कार्यक्रम में उपस्थित रहे और बच्चों को अपना आशीर्वाद दिया। रवि जैन , सुशील जैन ,विनय जैन ,तेज प्रताप जैन ,सुनील जैन,अजय विजय जैन  जो सब इस आयोजन के मुख्य सहोयोगी भी हैं, कार्यक्रम में उपस्थित रहें। सुभाष जैन , डी के जैन ,प्रदीप जैन कविनगर , राजेन्द्र जैन , वी के जैन समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने भी अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम को अनुग्रहित किया और बच्चों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया।


बच्चों को समिति की तरफ से तेज प्रताप जैन प्रतिभा जैन के सहयोग से बहुत सुंदर बैग ,किताबें ,स्टेशनरी और कॉपियां भी प्रदान किया गया। भूपेंद्र जैन महामंत्री, एम सी जैन कोषाध्यक्ष, सौरभ जैन , यश जैन , नवीन जैन , आशीष जैन , रविंद्र जैन ,नरेंद्र जैन , शीतल जैन ,प्रदीप जैन कार्यकर्ता दिगंबर जैन महासमिति ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूर्ण योगदान प्रदान किया।

नैतिक शिक्षण समिति दरियागंज से आई अध्यापिकाओं ने एवं सन्मति पाठशाला की अध्यापिकाओं ने बच्चों की उम्र के हिसाब से अलग अलग क्लासिस ली। योगा,शिक्षा पद कहानियां, महान व्यक्तियों का चरित्र परिचय , नैतिकता के अहम नियम ,जीवन शैली उत्तम बनने हेतु दिनचर्या ऐसे ऐसे विषय इस शिविर में कवर किए जाएंगे ऐसी जानकारी समिति से पधारें आदरणीय मनोज जैन एवं विकास जैन ने दी।

शिविर के उपरांत उत्तम नाश्ते की भी बच्चों के लिए व्यवस्था जैन मिलन महिला राज नगर एक्सटेंशन द्वार  की गई थी। बच्चों का उत्साह आज खेल के समय देखा गया जहां बढ़ बढ़ के बच्चों ने हिस्सा लिया और पारितोषिक ग्रहण किए।
प्रदीप जैन, प्रशांत जैन, भूपेंद्र जैन राजू अध्यक्ष शिविर संयोजक    महामंत्री
Previous Post Next Post