रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट अलंकार के तहत जनपद स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्वप्रथम जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा समस्त राजकीय विद्यालयों में 37 मानकों के अनुसार अवस्थापना सुविधाओं को संतृप्त करने के लिए जनपद स्तरीय समिति के समक्ष शासनादेश के अनुसार कार्य योजना प्रस्तुत की गई। जिसमें से प्रथम 16 मानकों पर परिलक्षित गैप्स को कार्यदायी संस्था के माध्यम से एस्टीमेट तैयार कराते हुए शासन को उपलब्ध कराने का प्रस्ताव उपलब्ध कराया गया। 

जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा अवगत कराया गया कि राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत 09 मानकों पर परिलक्षित गैप्स की पूर्ति कराई जाएगी। शेष 12 मानकों के गैप्स को जिला स्तर पर पूरा कराया जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जिला स्तर पर कराए जाने वाले कार्यों की समीक्षा की गई एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि सभी परिलक्षित गैप्स का आकलन करते हुए कार्यदायी संस्था के माध्यम से एस्टीमेट तैयार कराते हुए आगामी सप्ताह के अंदर प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। प्रोजेक्ट अलंकार के तहत विगत 02 वर्षों से शासन द्वारा स्वीकृत कार्यों की समीक्षा की गई जिसमें 06 राजकीय विद्यालयों में विभिन्न मानकों में धनराशि अवमुक्त की गई थी। 
संबंधित कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश निर्माण निगम लिमिटेड एवं उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड को मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सख्त निर्देश दिए गए कि अवमुक्त धनराशि के सापेक्ष 31 जुलाई तक कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। अन्य किसी समस्याओं हेतु समस्त प्रधानाचार्यो से वार्ता की गई एवं निर्देशित किया गया कि विद्यालय में अवस्थापना सुविधाओं की किसी भी प्रकार की कमी हेतु प्रस्ताव तैयार कराकर जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। बैठक में संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post