रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- शास्त्री नगर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गाज़ियाबाद महानगर कार्यवाह मनमीत कुमार ने बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गाज़ियाबाद महानगर द्वारा हिंदू साम्राज्य दिवस कार्यक्रम का आयोजन 4 जून, रविवार को बलिदानी पथ नवयुग मार्केट में किया जा रहा है। इस अभूतपूर्व एवं भव्य आयोजन में सर्वप्रथम सायं 5 बजे दुग्धेश्वरनाथ मंदिर में महंत नारायण गिरी द्वारा शिवाजी महाराज का जलाभिषेक सम्पन्न कराया जायेगा।

इस राष्ट्रीय गौरव दिवस पर 1100 महिलाओं द्वारा विशाल कलश यात्रा निकाली जायेगी जो कि दुग्धेश्वरनाथ मंदिर से प्रारम्भ होकर मुख्य बाजार से होते हुये बलिदान पथ नवयुग मार्केट पर समाप्त होगी। उन्होंने आगे बताया कि इस अवसर पर ओज से पूर्ण कवि सम्मेलन का आयोजन भी रहेगा। सैंकड़ों की संख्या में 12 वर्ष से कम आयु के बालक बालिकाओं द्वारा शिवाजी एवं जीजाबाई का स्वरूप धारण किया जायेगा। सायं 5:30 बजे से मंचीय कार्यक्रम प्रारंभ हो जायेंगे।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रफुल्ल केतकर रहेंगे और प्रख्यात ई.एन.टी. सर्जन एवं इतिहासकार डॉ ओमेन्द्र रतनु का उद्बोधन रहेगा। एवं मंत्रोच्चार के साथ शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक
किया जायेगा। 

इस अवसर हर बोलते हुये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गाज़ियाबाद महानगर के संघचालक धुरेन्द्र कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रतिवर्ष इस गौरवशाली क्षण को भव्य रूप में मनाता है। राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत इस आयोजन में अनेक विशिष्ट व्यक्तियों के अतिरिक्त बड़ी संख्या में जन सामान्य की सहभागिता रहने वाली है । इस अवसर पर प्रमुख रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गाज़ियाबाद विभाग के सह विभाग संघचालक कैलाश चंद भी उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post