रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- रोटरी नव वर्ष में रोटरी क्लब गाजियाबाद आइडियल ने अध्यक्ष रो. स्वाति जैन के नेतृत्व में सौ क्षय रोगियों को पुष्टाहार पोटली वितरित करते हुए भविष्य के इलाज के लिए गोद लिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भावतोष शंखधर द्वारा रोटरी के इस सामाजिक समर्पण की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा पूर्व मंडलाध्यक्ष रो. सुभाष जैन के साथ भविष्य की कार्य योजनाओं का प्रस्ताव रखते हुए विचार विमर्श भी किया।

आज इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सम्मिलित रोटरी मंडल 3012 की प्रथम महिला रो. रचना गुप्ता ने इस पुनीत कार्य के लिए रोटरी क्लब गाजियाबाद आइडियल की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए स्वाति जैन, स्वाति अग्रवाल व राखी सिंघल को आशीर्वाद दिया तथा मंडल से पूरा सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। कार्यक्रम के प्रेरक डॉ सुभाष गुप्ता सभापति भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी गाजियाबाद ने वार्ता में बताया कि हमारा लक्ष्य है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के अनुरूप 2025: 

टी.बी. मुक्त भारत को साकार रूप देना।
महिलाओ व बेटियों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए जागरूकता के साथ साथ हाईजीन किट व सैनीटरी पैड आदि का अविरल वितरण जारी रहेगा जोकि रोटरी का विशेष सेवा करने का क्षेत्र है। कार्यक्रम पूर्ण रूप से सफल हुआ जिसका श्रेय पंकज जैन, मनिन्दर बत्रा, डॉ राकेश गुप्ता,डॉ विपिन पांडे,विपिन अग्रवाल तथा क्षय रोग विभाग के सभी सहयोगीयों को मिलता है।
Previous Post Next Post