रिपोर्ट :- अजय रावत

ग़ाज़ियाबाद :-  राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कुमार कश्यप द्वारा पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में एक बैठक बुलाई गई। जिसमें प्रमुख रूप से पुलिस कमिश्नर, डीएम नगर, आयुक्त एवं सीएमओ के साथ गाजियाबाद में शिव भक्तों का दर्शन केंद्र प्रतिष्ठित दुधेशवरनाथ मन्दिर की सुरक्षा व्यवस्था एवं भारी बारिश के कारण जल भराओ की समस्या के निदान तथा बीमारियों से बचाव हेतु आवश्यक निर्देश दिये। 

बैठक में प्रमुख रूप से आगामी श्रवण मास की शिवरात्रि की तैयारियों को लेकर सार्थक चर्चा की एवं दूधेश्वर नाथ मंदिर में किसी भी कांवरियों को कोई भी असुविधा ना हो इसको लेकर भी चर्चा की गई पुलिस व्यवस्था दवाई के लिए सीएमओ को भी निर्देशित किया गया। साथी ही नगर आयुक्त को मंदिर के आसपास सफाई एवं नगर निगम द्वारा मार्गो पर चूना व्यवस्था फागिंग की व्यवस्था और वर्षा के कारण जगह-जगह पानी का जलभराव हो रहा है उसकी भी तत्काल निकासी की व्यवस्था की जाए। मंदिर के आसपास पुलिस व्यवस्था एवं चाक-चौबंद के लिए पुलिस आयुक्त को निर्देशित किया गया। 

मंत्री ने कहा कि शिवरात्रि भगवान शिव का बहुत ही पावन पर्व है जिसे हिंदू संस्कृति में श्रवण मास का महा बहुत ही पावन माना गया है। लोग हरिद्वार से अपनी अपनी सामर्थ के अनुसार गंगाजल लेकर कांवरियों के रूप में आते हैं और गाजियाबाद में पौराणिक काल से प्रसिद्ध दूधेश्वर नाथ मंदिर में जल से भगवान आशुतोष को अभिषेक करते हैं इसके पश्चात मंत्री ने मोहन नगर से लेकर मेरठ रोड पर लगे विभिन्न कांवड़ शिविर में जाकर कांवड़ियों की सेवा की भोजन प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर प्रतिनिधि सौरभ जायसवाल भी उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post