रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- श्री राम वंडर इयर्स, रोहिणी सेक्टर 13 ने एक दिल छू लेने वाले कार्यक्रम, 'विंडो इनटू द क्लासरूम' के साथ डैडी डे मनाया। पांच दिनों तक आयोजित इस विशेष पहल ने पिताओं को अपने बच्चे की स्कूल की दिनचर्या का अनुभव करने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान पिता अपने बच्चों के साथ कक्षाओं में गए, इंटरैक्टिव शिक्षण गतिविधियों में शामिल हुए और शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया को देखा।

गहन अनुभव ने पिताओं को अपने बच्चे की शिक्षा के बारे में गहरी समझ प्रदान की और पिता, बच्चों और शिक्षण संस्थाओं के बीच संबंध को मजबूत किया। पीई गतिविधियों, कला और शिल्प, लूज़ पार्ट्स प्ले, सर्कल टाइम और टीएलएम के साथ फ्री प्ले जैसी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से, पिता ने अपने बच्चे की सीखने की यात्रा में सक्रिय रूप से भाग लिया और उनके समग्र विकास में योगदान दिया।

द श्री राम वंडर इयर्स की प्रिंसिपल सुश्री शुभी सोनी ने कहा कि "हम मानते हैं कि इस कार्यक्रम में शामिल माता-पिता एक बच्चे की शिक्षा के लिए एक परिसंपत्ति हैं। 'विंडो इनटू द क्लासरूम' कार्यक्रम छात्रों, शिक्षकों और माता-पिता के बीच तीन-तरफा हैंडशेक को मजबूत करने में हमारे मजबूत विश्वास को दर्शाता है। पिता को इसका हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करके हमारे स्कूल दिवस पर, हमारा लक्ष्य माता-पिता को उनके बच्चे की सीखने की यात्रा में सशक्त बनाना है।,'' 

इस आयोजन ने एक सहायक और समावेशी वातावरण बनाने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता का उदाहरण दिया जो माता-पिता और शिक्षकों के बीच सहयोग को बढ़ावा देता है। श्री राम वंडर इयर्स स्कूल माता-पिता की सार्थक सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है, यह मानते हुए कि माता-पिता और शिक्षक बच्चों की भविष्य की सफलता के लिए एक मजबूत आधार बना सकते हैं।
Previous Post Next Post