◼️गुलमोहरवासियों ने धूमधाम से मनाया  स्वतंत्रता दिवस

◼️वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया सन्देश



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- गुलमोहर एन्क्लेव में स्वतंत्रता दिवस की सुबह बड़ी अलबेली नजर आई। सुबह से ही सोसायटी परिसर में देशभक्ति के तराने बजते रहे। सुबह 9 बजे आरडब्लूए अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने सोसायटी के सेंट्रल पार्क में सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में तिरंगा फहराया और राष्ट्रगान के बाद राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। 
      
मंगलवार की प्रभात बेला में गुलमोहर एन्क्लेव  स्वतंत्रता दिवस के रंग में डूबा हुआ नजर आया। सोसायटी के सेंट्रल पार्क को तिरंगा से सजाकर स्वतंत्रता दिवस मनाने का इंतज़ाम आरडब्लूए द्वारा किया गया। आरडब्लूए अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने तिरंगा फहराकर सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। ध्वजारोहण के साथ ही पूरी सोसायटी वन्दे मातरम के नारों से गूंज उठी। 

इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज हम स्वतंत्र भारत में आज़ादी का जश्न मना रहे है। यह आज़ादी हमें लाखों वीरों की शहादत के बाद नसीब हुई है। गुलामी की बेड़िया तोड़ने में न जाने कितने वीरों की सांसों की लड़ी तक टूट गई लेकिन जो नहीं टूटा वो था उनका हौंसला। आज हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं लेकिन इसकी सार्थकता तभी है जब हम इस देश के प्रति अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा और ईमानदारी से पालन करें। हमें आजादी के इस अवसर पर किसी न किसी रूप में देश सेवा करने, स्वच्छ भारत बनाने, पर्यावरण की रक्षा करने आदि का संकल्प लेना चाहिए। 

इसके साथ ही आरडब्लूए के अन्य पदाधिकारियों ने भी अपने संबोधन में देशभक्ति की अलख जगाई। इसके बाद सोसाइटी में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया गया। ध्वजारोहण के बाद सभी लोगों को मिष्ठान वितरित किया गया। इस मौके पर आरडब्लूए के अध्यक्ष मनवीर चौधरी सचिव विनम्र जैन कोषाध्यक्ष एके जैन पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र राजपूत, जीसी गर्ग, बी दयाल अग्रवाल, सुनीता भाटिया पूनम जैन राजीव भाटिया गौरव बंसल, अमित सिंगल, एम एन भार्गव रविंद्र रिहानी आदि सहित बड़ी संख्या में सोयायटी के लोग मौजूद रहे।
Previous Post Next Post