रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- हरिद्वार की उपनगर कनखल के देश रक्षक तिराहे के समीप पानी की लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण क्षेत्र वासियों को पानी की सप्लाई बाधित होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विगत दो दिनों से लाइन के क्षतिग्रस्त होने के कारण जल संस्थान की उशपेक्षा के चलते हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है।                                                     
कनखल क्षेत्र के देश रक्षक तिराहे के समीप विगत दो दिनों से पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। जहां हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है। वही क्षेत्र में पानी की आपूर्ति बाधित होने के कारण क्षेत्र वासियों को पानी की किल्लत झेलनी पड़ रही है। पानी की लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण भगवंतपुरम, अभिषेक नगर, दादू बाग, कृष्णा नगर तथा आसपास के कई क्षेत्र वासियों को पानी सप्लाई बाधित होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र वासियों का आरोप है कि विगत दो दिनों से लाइन क्षति ग्रस्त है। लेकिन जल निगम की उपेक्षा के चलते अभी तक लाइन की मरम्मत नहीं की जा सकी है। 

जिसके चलते सड़कों पर हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है। इस संबंध में ही ए.ई जल संस्थान राजेश चौहान का कहना है कि फाईबर केबल डालने वालों द्वारा लाइन को क्षतिग्रस्त किया गया है। आज शाम तक क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को दुरुस्त किया जा सकेगा। क्षेत्र के लोगों ने जल संस्थान से शीघ्र ही क्षतिग्रस्त पानी की पाइपलाइन को ठीक करने की मांग की है।
Previous Post Next Post