◼️देवभूमि में बने होटल, रिजॉर्ट अय्याशी के अड्डे, पुलिस को चुनौती



रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान

हरिद्वार :- राजाजी पार्क, वन विभाग और प्रशासन का गठजोड़ के चलते उत्तराखंड के अंदर कई बड़े पैमाने पर रिजॉर्ट और रिजॉर्ट के आसपास बनी नदियां, जिसमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और यूपी की कम उम्र की युक्तियां गंगा किनारे मसाज करते हुए देखी जा चुकी है। चर्चा है की वहीं कम उम्र की युक्तियां अभेड उम्र के रहीसजादों के साथ गंगा किनारे मसाज करते हुए देखे जाते हैं, गौरतलाब है की पूर्व में चिल्ला में बने रिजॉर्ट के आस पास एक महिला एक अभेड उम्र का व्यक्ति गंगा किनारे मसाज करते हुए देखे गए थे, सूचना मिलते ही राजाजी पार्क और पुलिस प्रशासन में हड़कम मच गया था, ऐसा ही एक मामला अंकिता हत्याकांड का भी रिसॉर्ट से जुड़ा हुआ है जिसको अभी तक न्याय नहीं मिल सका है, और राज्य की जनता ने सड़कों पर उतरकर अंकिता हत्याकांड पर सरकार के खिलाफ भी धरना प्रदर्शन किया था।

शहर में चर्चा बनी हुई है की शहर के कहीं रहीसजादे राजाजी पार्क और चिल्ला के एरिय में जंगली जानवरों का शिकार आज भी करते आ रहे हैं, जिनको सफेदपोश नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। वहीं गत 5 वर्ष पूर्व भी एक भाजपा का नेता चिड़ियापुर के पास मौज मस्ती करते हुए और शहर का कथित पत्रकार को श्यामपुर पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया था, ऐसी कई चर्चाएं आम बात होती जा रही है।

2 दिन पूर्व भी पुलिस पौड़ी पुलिस ने लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के पास बने रिजॉर्ट पर छापेमारी करते हुए तीन दर्जनों से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें महिलाएं भी शामिल थी, वहीं रिजॉर्ट में अवैध रूप से कसीनो का कारोबार धडल्ले से चल रहा था, वहीं पुलिस की छापेमारी के बाद भी कुछ रिजॉर्ट संचालक अभी कानून को ताक पर रखकर दो दुगने पैसे कमाने के चक्कर में कुछ राइसजादो की फरमाइश पर शराब, जुआ, सट्टा और उनके शोक पूरा करने के लिए हर सारी व्यवस्था उपलब्ध करा देते हैं। चर्चा है कि राजाजी पार्क के पास बने होटल रिजॉर्ट में भी देह व्यापार का धंधा जोरों से किया जा रहा है। 

अब सवाल यह उठता है कि पुलिस प्रशासन द्वारा रिजॉर्ट और होटलों पर सघन चेकिंग अभियान चलाकर चालानी कार्रवाई की जाती है, उसके बावजूद भी रिजॉर्ट संचालकों के हौसले इतने बुलंद है कि पुलिस की नाक के नीचे होटल और रिसॉर्ट संचालक अवैध रूप से अपने कारोबार को बेधड़क होकर अंजाम दे रहें है। वहीं हालही में तीन दिन पूर्व हरिद्वार में अंकिता हत्याकांड के हत्यारों के विरोध में एक जोरदार प्रदर्शन किया गया था, जिसमे महिला, पुरुषों द्वारा हरिद्वार पोस्ट ऑफिस से लेकर के देवपुरा तक रैली निकालकर काली पट्टियों पर लिखा था अंकिता हत्याकांड के हत्यारों को फांसी दो, फांसी दो, अब देखना यह होगा कि क्या पुलिस प्रशासन द्वारा इन होटलों, रिजॉर्ट पर बड़ी कार्रवाई की जाती है या अंकिता हत्याकांड जैसी और भी घटना को दोहराया जाएगा ये तो अब आने वाला वक्त ही बताएगा।
Previous Post Next Post