रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- हरिद्वार के मध्य क्षेत्र रानीपुर मोड़ से शिव मूर्ति चौक तक विश्व बघिर दिवस के अवसर पर देवभूमि बघिर संगठन के नेतृत्व में रैली का आयोजन किया गया। जिसमें दिव्यांगों तथा बघिर व्यक्तियों के प्रति समाज में सोच बदलने के लिए जनमानस को प्रेरित किया गया। रैली के माध्यम से समाज में दिव्यांगों तथा बघिर व्यक्तियों के प्रति मानव नजरिये को बदलने की कोशिश की गई है।                                                                       
विश्व बघिर दिवस के अवसर पर आयोजित इस रैली में देवभूमि बघिर संगठन की प्रदेश प्रवक्ता सोनिया अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त रैली का उद्देश्य बघिर व्यक्तियों को होने वाली आम जनजीवन में परेशानियों को समाज समझ सके तथा उन्हें किसी भी प्रकार से नजर अंदाज न कर उन्हें सहयोग प्रदान करें। इस रैली के माध्यम से हम ऐसे लोगों को की दुख और तकलीफों को समझ कर उनके प्रति अपना नजरिया बदले। 

वे अपने माध्यम से हमें अपनी बात बताना चाहते हैं लेकिन हम उनकी बात पर ध्यान नहीं दे पाते। जिसके कारण ऐसे व्यक्तियों को दुख और पीड़ाओं से गुजरना पड़ता है। इस रैली के माध्यम से जनमानस में जन जागृति का कार्य देवभूमि बघिर संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है। जिसमें स्थानीय नागरिकों से सहयोग की अपेक्षा की जाती है। उन्होंने जनता से अपील की जन मानस के सहयोग से ही संगठन उक्त कठिन उद्देश्य को पूर्ण करने में सक्षम हो पाएगा।
Previous Post Next Post