◼️डीपीएस इंदिरापुरम के विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सत्य और अहिंसा का दिया संदेश



सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- डीपीएस इंदिरापुरम में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसमें नर्सरी से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा एक विशेष सभा का आयोजन किया गया, इस दौरान विद्यार्थियों ने खादी की पोशाक पहनकर देशभक्ति का संदेश दिया।

इस अवसर पर सबसे पहले एक छात्रा ने मधुर कविता प्रस्तुत की, कविता के माध्यम से भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान लाल बहादुर शास्त्री के योगदान पर प्रकाश डाला। इसके अलावा विद्यार्थियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ऐतिहासिक दांडी मार्च को प्रदर्शित किया और अहिंसा के महत्व से अवगत कराया। विद्यार्थियों ने 'बुरा मत देखो, बुरा मत सुनो, बुरा मत बोलो' का भी संदेश दिया।

लेखन के माध्यम से कक्षा 3 के विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी और उनके सिद्धांतों के बारे में अपने विचार रखें। कक्षा 4 के विद्यार्थियों के लिए एक चरखा बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महात्मा गांधी के जीवन व स्वतंत्रता आंदोलन में उनके योगदान के बारे में विद्यार्थियों (कक्षा 5) के ज्ञान का परीक्षण करने के लिए एक शैक्षिक प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन रहा। ये गतिविधियां शांति, अहिंसा और सामाजिक न्याय के स्थायी मूल्यों की याद दिला रही थी। अंत में अध्यापकों द्वारा विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया गया।
Previous Post Next Post