रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद इकाई के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह IAS जिलाधिकारी की प्रेरणा से जिला इकाई निरंतर गतिशील है जो नित्य प्रतिदिन कोई ना कोई अद्वितीय कार्य करने के लिए अग्रसर है। रेड क्रॉस गाजियाबाद की एक टोली सोमवार को  गाजियाबाद में  गोविंदपुरम के सामने निराश्रित बच्चों का आश्रय " घरौंदा " मे बच्चों के लिए अल्पाहार लेकर के पहुंचे। पहुंच करके बहुत सारा समय बच्चों के साथ बिताया जहां किसी अन्य को आया देखकर बच्चों के चेहरे फूल से खिल उठे।
 
ज्ञातव्य हो यह वह बच्चे हैं जिनको उनके अभिभावक जाने अनजाने में अपने से दूर कर बैठे हैं और इन बच्चों को यहां माता-पिता भाई बहन सभी का प्यार दुलार मिल रहा है।
 रेड क्रॉस की ओर से बच्चों को प्यार दुलार करने के लिए आश्वासन देते हुए सभापति डॉक्टर सुभाष गुप्ता ने बताया की जल्दी बच्चों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी और इनका नेत्र परीक्षण भी कराया जाएगा जबकि नेत्र परीक्षण करने की जिम्मेदारी रेड क्रॉस सदस्य राकेश गुप्ता ने ली है।
 
आज सूक्ष्म काल में तैयार इस कार्यक्रम में सभापति डॉक्टर सुभाष गुप्ता के साथ राकेश गुप्ता, चंचल जैन, सुधीर जैन, शालू पांडे प्रमुख समाजसेवी, विपिन अग्रवाल  तथा ममता मंथन की संपादक श्रीमती प्रीति मिश्रा भी उपस्थित रही।
 उपस्थित जनों का संस्थान की  अधीक्षक श्रीमती कनिका भदोरिया व सुनील कुमार ने भरपूर सम्मान किया तथा संस्थान की प्रगति के लिए विभिन्न आयामो पर चर्चा की।
 
शालू पांडे व सुधीर जैन से अपनत्व और ममता की डोर में खींचे चले आए और उनसे लिपट गए उसे वक्त ममता का एक ऐसा दृश्य बन गया जिसको देखकर सबकी आंखें भर जाए। राकेश गुप्ता भी एक बच्ची को बहुत देर तक खिलाते रहे एकदम बहुत खुशनुमा माहौल था अंत में एक ही बात सभी बच्चे स्वस्थ रहें खुशहाल रहे
 
आओ साथ चले
Previous Post Next Post