डॉक्टर बीपी त्यागी



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- डॉक्टर बी. पी. त्यागी ने कहा कि में आप लोगों से सिर्फ इतना कहना चाहूंगा की मैने जो अपने लेख में हेलीकॉप्टर पुष्प वर्षा को लेकर जो बात बोली है उसमें मैने किसी भी तरह से न तो किसी भी समाज के वर्ग धर्म या देवी देवताओं के बारे मे बोला है ना ही किसी भी प्रकार से किसी भी धर्म की आस्था और विश्वास पर टिपणी की है। मैं सिर्फ इस लिये अपनी बात रख रहा हूँ कियोंकि मेरी बात को ना सिर्फ गलत ढंग से पेश किया जा रहा है बल्कि कुछ लोग अपने निजी और राजनैतिक स्वार्थ के चलते समाज को बरगला रहे हैं और मुझे समाजिक रूप से गलत बोलकर अपना राजनैतिक तुस्टीकरण कर रहे हैं। और मे उन लोगों को ये बताना चाहता हूँ की समाज में सब को अपनी बात कहने और सही को सही और गलत को गलत बोलने है हक़ धर्म और संविधान दोनों ने ही दिया है। 

उन्होंने कहा कि मेरा कहना आज भी प्रासंगिक है की पुष्प वर्षा धार्मिक रूप से देवता प्रसन्न हो कर किया करते थे और आज राजनेता अपनी ज़िमेदारी भूल कर प्रजा के द्वारा दिये गई कर का दुरूपयोग कर के और उस पैसे से जो सहूलियतें समाज को दी जा सकती थीं या सामाजिक उत्थान पर प्रयोग हो सकती थीं उनका सिर्फ ऐसा प्रयोग कर के ये समाज को धोखा देना ही तो है जो की आँख मे धुल झोखना ही है और मे ये बात सोच समझ कर बोल रहा हूँ जिस किसी को मेरी बात से ऐतराज है वो अपना पक्ष रख सकता है मे उसको जवाब देने के लिये तैयार हूँ पर जिस तरह से कुछ लोग सिर्फ राजनीती कर रहे हैं वो आपराधिक और गैर सामाजिक हैं उनका बहिस्कार होना चाइये और कानून को उनकी खिलाफ सामाजिक उन्माद और दुस्प्रेशन की धाराओं में कार्यवाही करनी चाहिये। 

उन्होंने बताया कि पुरबिया समाज ने पुतला फुककर सुप्रीम कोर्ट व एनजीटी के आदेश का अपमान किया है। में एक सनातनी हूँ और सभी प्रकार से समाज का हित चाहता हूँ और अपनी बात को तोड़मरोड़ कर और गलत ढंग से पेश किये जाने का विरोध करता हूँ। बल्कि जिन लोगों ने मेरी बात को अपने निजी स्वार्थ के लिये ऐसा किया है उनके ऊपर क़ानूनी कार्यवाही किये जाने की समाज और सरकार  से उम्मीद करता हूँ और ऐसा न होने पर स्वयं कानून की शरण लूंगा।
Previous Post Next Post