रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- पुरुषार्थ सेवा समिति द्वारा सुभाष गुप्ता को श्रम सर्तकता समिति का शासन द्वारा सदस्य बनाये जाने पर  उनका अभिनन्दन किया गया। इसी कडी में जिलाधिकारी का भी आभार व्यक्त किया। जिनके द्वारा यह सम्मानित पद उनके रेडक्रॉस सोसायटी गाजियाबाद में किये अथक और सेवायुक्त कार्यों को देखते हुये व और भी संस्थाओं के माध्यम से सेवा के कार्यों को देखते हुये एक नई जिम्मेदारी दी है जिसे वो पूरी निष्ठा के साथ निभाने के लिए तैयार है और पुरुषार्थ सेवा समिति हर कदम उनके साथ है। कहते हैं अच्छे कार्य का फल चाहे कुछ देर से ही सही लेकिन अच्छा ही मिलता है। क्योंकि नेक काम करने वाले को प्रभु धैर्य प्रदान करता है और धीरे धीरे उनके मन को शुद्ध करके सेवा भाव उनके हृदय में स्थापित कर देते हैं , और जब नेक विचार हृदय मे प्रवेश कर जाते हैं तो मनुष्य हर क्षण सेवा से जुड जाता है। ऐसा है सुभाष गुप्ता का व्यक्तित्व।

आज उनके स्वागत समारोह में महिला अध्यक्ष श्रीमति चंचल जैन ने उन्हें फ्लावर पॉट देकर उनका अभिनन्दन किया और संस्थापक अध्यक्ष डीसी बंसल और कोषाध्यक्ष संजय गर्ग ने पटका पहनाकर व एक प्रतिचिन्ह भेंट करके उन्हे सम्मानित किया। महामन्त्री राजेश गुप्ता और संयुक्त महामन्त्री आलोक गोयल ने मोती की माला और पटका पहनाकर स्वागत किया , व संगठन मन्त्री छोटेलाल कनोजिया और मीडिया प्रभारी राहुल कंसल ने पटका माला पहना कर स्वागत किया। इसके उपरान्त राकेश गुप्ता ( होटल फ्रैक इन) वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने माला पहनाकर स्वागत किया। स्वागत की कडी में अनुराग अग्रवाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष और आई टी सेल प्रभारी ने भी प्रतिचिन्ह भेंट करके और माला पहनाकर स्वागत किया। मदन गोपाल शर्मा प्रांतीय महामंत्री धाम यात्रा महासंघ ने भी स्नेहपूर्ण आशीर्वाद दिया। सुनिल बंसल व चन्देश्वर भगत , और विपिन अग्रवाल ने मिठाई खिलाकर और पटका पहनाकर स्वागत किया। 

स्वागत श्रंखला में राकेश मित्तल ने माला पहना कर स्वागत किया, पुरुषार्थ सेवा समिति की संरक्षक श्रीमति रानू वैश्य तायल परिवार में कोई प्रोग्राम होने के कारण नही आ पाई लेकिन अपनी शुभकामनाएं फोन पर भेजी हैं। वैश्य एकता समिति के महामंत्री अजय गोयल तथा महेन्द्र अग्रवाल अपनी विजय नगर की टीम के साथ आये तथा कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और पटका पहना कर डाo सुभाष गुप्ता जी सम्मान किया , राजेश चतुर्वेदी जी मंगलमय परिवार  ने अपने पूर्व अनुभव साझा करते हुये स्वागत किया , इसी स्वागत प्रोग्राम में श्री मति वन्दना लखनपाल , और श्री मति सन्जू शर्मा जी तथा शैल प्रभा जी ने पुष्प भेंट करके सुभाष गुप्ता जी का सम्मान किया , सेवा भारती महानगर के मन्त्री श्री राजेश गर्ग जी ने भी स्वागत के साथ अपने अनुभव साझा किए , श्री प्रदीप गर्ग सचिव भारत विकास परिषद ने भी स्वागत के साथ अपने अनुभव साझा किये, श्री अनुराग अग्रवाल जी ने भी पुरानी श्री सुभाष गुप्ता जी की यादों पर अपना अनुभव साझा किया , संस्थापक अध्यक्ष पुरुषार्थ सेवा समिति डी सी बंसल ने बताया कि सुभाष गुप्ता और संजीव गुप्ता समरकूल वाले ये दोनो ऐसे व्यक्तित्व हैं कि इनके हृदय में राजनीति नही सिर्फ सेवा बसती है और येराजनीतिक स्वभाव से परे होकर सेवा का ही काम करते हैं। वृन्दावन अवधूत आश्रम से स्वामी निर्देशानन्द सुभाष गुप्ता को भागवत गीता देकर सम्मानित किया और सुभाष गुप्ता ने भी उन्हे अंगवस्त्र और मोतियों की माला पहनाकर उनका सत्कार किया। 

सुभाष गुप्ता ने अपने सम्बोधन में बताया कि कोरोना के बाद मेरा हृदय बडी तेजी से परिवर्तित हुआ मैने देखा कि लोग धन के पीछे भाग रहे है और एक क्षण में सबकुछ छोड़कर इंसान चला गया। पैसा किसी की जान नही बचा पाया और मुझे राजनीति से कोई सरोकार नही है। मुझे सिर्फ सेवा करनी है। और शासन भी जिम्मेदारी उन्ही को देता है जिन पर उन्हें कार्य पूर्ण लगन से करने का भरोषा होता है। साथी सभी ने एक मत होकर इस नामांकन के लिए जनपद के कर्मठ, समर्पित जिलाअधिकारी राकेश कुमार सिंह का भी आभार प्रकट किया और भरोसा दिलाया कि यह दोनों लोग सुभाष व संजीव अपनी परिपक्वता के आधार पर हर कसौटी में खरे उतरेंगे।
Previous Post Next Post