रिपोर्ट :- अजय रावत

अयोध्या :- भव्य व दिव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होकर व रामलला के दर्शन कर  श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्री पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज प्रयागराज के लिए रवाना हो गए। महाराजश्री 26 जनवरी को भगवान दूधेश्वर की सेवा में प्रस्तुत होंगे। 

श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए विशेष निमंत्रण मिला था। महाराजश्री 12 जनवरी को ही अयोध्या में पहुंच गए थे और अनेक संतों से मुलाकात करने के अलावा उन्होंने जूना अखाडे के अवधदत्त बिहारी मंदिर में चल रहे तर्पण अनुष्ठान, श्री रामचरित मानस पाठ, श्रीराम स्त्रोत पाठ, श्री विष्णु सहस्रनाम पाठ, सुंदरकांड आदि कार्यक्रमों में शामिल हुए। उनका अनेक स्थानों पर भक्तों द्वारा स्वागत किया गया। 

22 जनवरी को हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के बाद उन्होंने रामलला के दर्शन किए और कहा कि रामलला के दर्शन करना ऐसा अदभुत, आलोकिक व अविस्मरणीय अहसास व अनुभव है, जिसका वर्णन भी नहीं किया जा सकता है। मंगलवार को संतों को विदाई देने के बाद महाराजश्री प्रयागराज के लिए रवाना हो गए। प्रयागराज में वे चल रहे माघ मेले व संगम के रक्षक वेणी माधव के दर्शन करेंगे और 26 जनवरी को भगवान दूधेश्वर की सेवा में हाजिरी देंगे।
Previous Post Next Post