रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- डीपीएस इंदिरापुरम ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए दसवीं कक्षा में स्थानांतरित होने वाले नौवीं कक्षा के छात्रों के माता-पिता के लिए एक ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया।  सत्र का उद्देश्य माता-पिता को आगामी शैक्षणिक वर्ष में उनके बच्चों के लिए उपलब्ध शैक्षणिक संरचना, भावनात्मक कल्याण और वैश्विक सीखने के अवसरों के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है।

सत्र के दौरान स्कूल द्वारा शुरू की गई दो नई पहल, 'एहसास' और 'कवच' पर प्रकाश डाला गया।  ये पहल छात्रों को तनाव से निपटने और एक संतुलित व्यक्ति के रूप में उभरने के लिए आवश्यक भावनात्मक और शारीरिक शक्ति प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। इसके अलावा, स्कूल ने अंतरराष्ट्रीय यात्राओं और विनिमय कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने की घोषणा की, जिससे छात्रों को सीमाओं से परे वैश्विक शिक्षा और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के अवसर मिलेंगे।

इस मौके पर डीपीएस इंदिरापुरम की प्रिंसिपल प्रिया जॉन ने कहा कि “हमने आगामी शैक्षणिक वर्ष के लिए अपने छात्रों के लिए गतिविधियों की एक विस्तृत योजना बनाई है। हमारा लक्ष्य इन कार्यक्रमों के माध्यम से अकादमिक उत्कृष्टता के साथ-साथ अपने छात्रों की भावनात्मक और शारीरिक भलाई का पोषण करना है।
Previous Post Next Post