◼️स्कूलों व घर-घर जाकर करेगा छात्रों व नागरिकों को जागरूक



सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजाना कहीं न कहीं से आम नागरिकों को कुत्तों काटे जाने की खबरें आ रही है, लेकिन स्वास्थ विभाग व अन्य सम्बंधित विभाग अख़बारी दावों के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे हैं। यहां तक कि पर्याप्त मात्रा में के रेबीज वैक्सीन तक नहीं लगा पा रहा है। ऐसे में राष्ट्रवादी जनसत्ता दल ने आम नागरिकों को अपने स्तर पर राहत देने का बीड़ा उठाया है। पार्टी के स्वास्थ्य प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ.बीपी त्यागी ने घोषणा की है कि उनका दल कुत्तों से पीड़ित नागरिकों को निःशुल्क रेबीज वैक्सीन  लगाएगा।

डॉ बी पी त्यागी ने एक बयान में दावा किया है कि ग़ाज़ियाबाद स्वास्थ्य विभाग को 100 करोड़ का बजट दिया था। जिसमे 10 फरवरी तक 50 करोड़ ही खर्च हो पाया है । रेबीज़ वैक्सीन के लिए ग़ाज़ियाबाद की जनता को सरकारी अस्पताल से बहाना बनाकर भेजा जा रहा है। कि एक वायल में 5 टीके होते है ,अगर उसको एक मरीज़ के लिए खोला तो वह बेकार हो जायेगा । उन्होंने सवाल किया है कि हमारा हेल्थ डिपार्टमेंट एक डोज़ वाले रेबीज के टीके की डिमांड  नहीं करता।

इससे पता चलता है कि स्वास्थ्य विभाग रेबीज के लिये कितना जागरूक है। उन्होंने कहा है कि पूरे संसार में रेबीज ही एक ऐसी बीमारी है जो 100 प्रतिशत जान लेवा है। रेबीज का टीका न लगाकर ग़ाज़ियाबाद की जनता को मौत के मुँह में धकेला जा रहा है। यह तो साफ़ है कि स्वास्थ्य बजट का पूरा खर्च न होना योगी जी की तो गलती नहीं है। उन्होंने कहा कि आखिर  हमारे जन प्रतिनिधि कब तक मोदी व योगी के कार्यों को जनता को दिखाकर अपनी जीत सुनिश्चित करेंगे? वो कब ज़मीनी स्तर पर अपने आप को लाकर जनता की भलाई के लिए भागीदार बनेगे?

राष्ट्रवादी जनसत्ता दल अब रेबीज के लिए घर घर व हर स्कूल में जाकर रेबीज से बचने के लिए जानकारी देगा व यह सुनिश्चित करेगा कि ग़ाज़ियाबाद व उत्तर प्रदेश में कोई भी व्यक्ति रेबीज की वैक्सीन के बिना न रहे।
Previous Post Next Post