सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻

गुरुग्राम :- भारत का प्रमुख रियल एस्टेट नाम सिग्नेचर ग्लोबल गुरुग्राम की अपनी प्रोजेक्ट साइटों पर 53वां नेशनल सेफ्टी वीक मना रहा है, जिसमें 37डी, 79बी, 92, पार्क 1,2 और 3, 63 ए और अन्य शामिल हैं। 4 से 10 मार्च तक आयोजित सेफ्टी वीक में कंपनी एक सुरक्षित कार्य वातावरण प्रदान करते हुए सुरक्षा अभियान में कांट्रेक्टर कर्मचारियों और कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को शामिल करेगी । उत्सव में मार्च पास्ट, फ्लैग होस्टिंग, सुरक्षा प्रतिज्ञा, भाषण, नुक्कड़ नाटक, मॉक ड्रिल, फर्स्ट ऐड ट्रेनिंग, सेफ्टी ट्रेनिंग के साथ बहुत सी गतिविधियाँ शामिल होंगी।

सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड के फाउंडर और चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल का कहना है कि सिग्नेचर ग्लोबल में हम अपने कस्टमर्स के लिए उच्चतम गुणवत्ता मानकों को बनाए रखते हुए एक सुरक्षित और स्वस्थ कार्य वातावरण बनाने को प्राथमिकता देते हैं। सुरक्षा सप्ताह की पहल सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के साथ मजबूत सुरक्षा नीतियों की सुविधा भी प्रदान करती हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा 1972 में स्थापित राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस का उद्देश्य सड़क सुरक्षा, कार्यस्थल सुरक्षा, मानव स्वास्थ्य और पर्यावरण सुरक्षा से जुड़े विभिन्न सुरक्षा उपायों के बारे में सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाना है। भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद हर साल 4 मार्च को राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाती है और अपने कार्यक्रम को 10 मार्च तक एक सप्ताह तक चलाती है।
Previous Post Next Post