रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- एमएमएच कॉलेज के प्रांगण में अपना घर नाटक का विश्व रंग दिवस के अवसर पर मंचन किया गया नाटक में दिखाया गया की किस प्रकार आज वृद्ध आश्रम बढ़ रहे हैं और घर टूट रहे हैं घर टूटने का मूल कारण क्या है। नाटक में अपना घर नाम का वृद्ध आश्रम होता है जहां पर अलग-अलग धर्म के लोग रहते हैं जो अपनी-अपनी व्यथा बताते हैं की किस कारण उन्हें वृद्ध आश्रम में उनके बच्चे छोड़ गए या किसी कारण वश वह वृद्ध आश्रम तक आ गए। 

नाटक के मंचन निकिता करायत ने मुस्लिम वृद्ध महिला किरदार निभाया,कविता ने क्रिश्चियन वृद्ध महिला का किरदार निभाया आरती ने सिख वृद्ध महिला का किरदार निभाया सिमरन ने हिंदू महिला का किरदार निभाया अंजलि ने इन सब को एक जगह जोड़ने का कार्य किया जिससे नाटक अंत तक आते-आते सफल नाटक बना यह नाटक हास्य व्यंग और करुणा पर आधारित था नाटक का निर्देशन तनु व गायत्री ने किया,एम एम एच कॉलेज के प्राचार्य ने कलाकारो को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी सांस्कृतिक साहित्यिक परिषद की संयोजिका डॉ रीना सिंह ने बच्चों के अभिनय की सराहना की।

इस अवसर पर डॉ रेनू त्यागी डॉक्टर वंदना डॉक्टर हेमेंद्र डॉ विमलेश डॉ रेखा डॉक्टर सीमा मौजूद रहे,व नाटक एम एम एच कॉलेज के पुरानी नाट्य मंच की टीम समग्र भारत नाट्य मंच द्वारा तैयार कराया गया।
Previous Post Next Post