रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- तीर्थ नगरी हरिद्वार में आगामी 8 मार्च को महाशिवरात्रि पर  कॉवडियो का आवागमन शुरू हो गया है। हरिद्वार नगरी में शिव भक्तों के बम बम भोले के नारों से समूचा क्षेत्र गूंज रहा है। पौराणिक हर की पौड़ी पर शिव भक्तगण बम बम भोले के नारों के साथ जल भर रहे हैं।                                                       
शिवरात्रि पर्व के नजदीक आने से शिव भक्तों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। महाशिवरात्रि का पर्व 8 मार्च को है। इसको लेकर देवभूमि में अलौकिक नजारा देखने को मिल रहा है। बड़ी संख्या में शिवभक्त हर की पैड़ी से जल भरकर भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए जा रहे हैं। स्थानीय लोग शिवभक्तों का जोरदार स्वागत कर रहे हैं। कांवड़ियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने रूट डायवर्जन कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

हरिद्वार प्रशासन द्वारा शिवरात्रि पर  कावड मेले की व्यवस्था हेतु पुख्ता इंतजाम किए हैं। कावड़ यात्रा को देखते हुए हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने मेले की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। महाशिवरात्रि और कांवड़ मेले को देखते हुए आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए। मेला क्षेत्र की सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी की जा रही है। पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। हर की पौड़ी क्षेत्र में कॉवडीयों की सुरक्षा हेतु भारी पुलिस फोर्स तैनात है।
Previous Post Next Post