रिपोर्ट :- अजय रावत 

गाज़ियाबाद :- अंशु ठाकुर जिला अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा के नेतृत्व में नीट और यूजीसी नेट के पेपर लीक के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन कर जिलाधिकारी गाजियाबाद के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया गया। अंशु ठाकुर ने  ज्ञापन के माध्यम  में बताया है कि पूरे देश में एनटीए द्वारा नीट का एग्जाम दिनांक 05 मई और यूजीसी नेट दिनांक 18 जून को कराया गया था जिसमें सरकार द्वारा पोषित माफियाओं ने परीक्षा के दौरान ही नीट का पेपर लीक कर दिया।
    
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तब भी नीट की परीक्षा कराने वाली एजेंसी एनटीए पर सवालिया निशान खड़ा किया था। परन्तु उस दौरान भी सरकार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई थी। एनटीए द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित तिथि 14 जून 2024 थी परन्तु जिस दिन लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित हो रहा था, उसी दिन 04 जून 2024 को साजिशन तरीके से एनटीए ने नीट का परिणाम घोषित कर दिया। छात्रों ने तभी यह मांग उठाई थी कि एनटीए द्वारा नीट परीक्षा में बहुत बड़ी धांधली की गयी है।
    
नीट परीक्षा में बैठे लगभग 24 लाख से अधिक और यूजीसी नेट परीक्षा में 11 लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ। समाजवादी छात्र सभा मांग करती है कि सबसे पहले एनटीए एजेंसी को बर्खास्त कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाए तथा नीट परीक्षा पुनः करायी जाए।

    समाजवादी छात्र सभा के धरना प्रदर्शन में छात्र सभा के जिला अध्यक्ष अंशु ठाकुर , मनोज पंडित, ठाकुर विक्की सिंह, महेश यादव,कृष्ण कुमार, साजिद अली, बालकृष्ण पांडेय,गौरव शाक्य, सोनू ठाकुर, निशु कुमार, विकास यादव, दीपक कुमार, अभिषेक नागर, आबिद अली, गुड्डू यादव, जग्गू यादव, राहुल चौधरी, उपेंद्र यादव, असलम ,सुनील जिंदल, जुबैर टाटा, शहनवाज और अन्य छात्र शामिल रहें।
Previous Post Next Post