रिपोर्ट :- अजय रावत 

गाज़ियाबाद :- दिल्ली-मेरठ रोड पर स्थित HLM ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस में एक प्रेरणादायक टॉक सेशन का आयोजन हुआ। इस अवसर के मुख्य अतिथि हरिकेश सिंह (आयुक्त, आयकर विभाग, भारत सरकार) थे। उन्होंने विभिन्न डिपार्टमेंट्स के शिक्षकों और छात्रों को विभिन्न विषयों पर प्रेरित और मार्गदर्शन दिया। श्री सिंह ने सफलता, मेहनत, और समर्पण के महत्व पर जोर दिया और छात्रों को उनके लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा, "सपने देखने वालों को कभी हार नहीं माननी चाहिए और हमेशा अपने सपनों को पूरा करने के लिए दृढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़ना चाहिए और आगे बढ़ने के लिए अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकल कर प्रयास करने चाहिए।

इस अवसर पर HLM ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के निदेशक प्रो. (डॉ.) अनुज अग्रवाल भी उपस्थित थे, जिन्होंने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह एवं तुलसी का पौधा भेंट कर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि जी का परिचय देते हुए उन्होंने कहा, "हमें गर्व है कि हमारे संस्थान में ऐसे महान व्यक्तित्व आए हैं जो हमारे छात्रों को नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। आपके मार्गदर्शन से हमारे छात्र अवश्य ही लाभान्वित होंगे।" उन्होंने प्रेरणादायक सत्र के महत्व पर बात करते हुए कहा, "मोटिवेशनल सेशन छात्रों को उनकी क्षमताओं का बोध कराने और उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस प्रकार के सत्र उन्हें जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करते हैं।"

सहायक निदेशक धीरेज शर्मा ने भी सत्र के बारे में बात की और प्रेरणा के तरीकों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "प्रेरणा हमारे अंदर से आती है, लेकिन कभी-कभी हमें इसे बाहर से भी प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। ऐसे सत्र हमारे छात्रों को अपने लक्ष्य को पाने के लिए प्रेरित करते हैं और उन्हें सही दिशा में मार्गदर्शन करते हैं।"

कार्यक्रम का प्रबंधन आउटरीच मैनेजर अविरल गर्ग द्वारा किया गया था, और एंकरिंग का हिस्सा बीसीए की प्रोफेसर मृदुला भारद्वाज ने संभाला। इस प्रेरणादायक सत्र ने सभी उपस्थित लोगों को नई ऊर्जा और उत्साह से भर दिया और उन्हें अपनी आकांक्षाओं को साकार करने की प्रेरणा दी।
HLM ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस अपने छात्रों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा और विकास के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और समय समय पर ऐसे सकारात्मक कार्यक्रम कराता रहता है जिससे बच्चो का सर्वांगीण विकास होता है।
Previous Post Next Post