सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻

गाजियाबाद :- टीम हम के सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ताओं ने महामहिमा राष्ट्रपति के लिए जिला अधिकारी कार्यालय पर दिया ज्ञापन। टीम हम के कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु के बसपा प्रदेश अध्यक्ष  एडवोकेट के.आर्मस्ट्रॉन के हत्यारो पर सख्त सख्त कानूनी कार्यवाही की मांग करते हुए ज्ञापन में अवगत करते हुए बताया कि भारी मन की गहरी भावना के साथ लिख रहे हैं। तमिलनाडु के एक मान्यता प्राप्त और सम्मानित राजनेता एडवोकेट के.आर्मस्ट्रॉन की हाल ही में हुई क्रूर मौत ने एक बार फिर हमारे देश में अनुसूचित जातियों के लोगों के खिलाफ किए जाने वाले लगातार और गंभीर अत्याचारों को उजागर किया है। हमारी आजादी के बाद से हुई प्रगति के बावजूद, यह देखना निराशाजनक है कि जाति के आधार पर भेदभाव और हिंसा हमारे समाज पर जारी है।एडवोकेट के. आर्मस्ट्रांग  की दुखद मौत एक इकलौती घटना नहीं है, बल्कि चल रही जाति-आधारित हिंसा की एक कड़ी याद दिलाती है, जिसका हमारे कई साथी नागरिक रोजाना सामना करते हैं। इस तरह के जघन्य कृत्य न केवल गैरकानूनी है।

बल्कि हमारे संविधान में निहित समानता, न्याय और बंधुत्व के मूल्यों को भी कमजोर करते हैं। अनुसूचित जाति के सदस्य होने के नाते हम अपने राष्ट्र के ताने-बाने का अभिन्न अंग हैं। फिर भी, आजादी के 75 साल बाद भी, हम अपने दैनिक जीवन के विभिन्न स्तरों पर स्वतंत्रता और समानता का सही सार महसूस नहीं कर पाते हैं। हमारे ऊपर लगातार हो रहे अत्याचार और हिंसा ने हमें भय और असुरक्षा की स्थिति में डाल दिया है। हम आपके सम्मानित कार्यालय से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते हैं कि इस गंभीर मुद्दे को हल करने के लिए निर्णायक और तत्काल कार्रवाई करें। हम आपसे मांग करते हैं कि।

1.आप सरकार को स्थिति की गंभीरता से अवगत कराएं और जाति आधारित अत्याचारों से निपटने के लिए प्रभावी उपाय तैयार करने के लिए संसद में व्यापक चर्चा शुरू करें। यह जरूरी है कि अनुसूचित जातियों के अधिकारों और सम्मान की रक्षा के लिए न केवल कड़े कानून बनाए जाएं, बल्कि उनका सख्ती से पालन भी किया जाए।

2. इसके अलावा, जाति आधारित भेदभाव और हिंसा की अवैध और अनैतिक कृत के बारे में आम जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने की सख्त जरूरत है। हम आपसे न्याय भावना की अपील करते हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सरकार ऐसे अपराधों का यथासंभव कठोरतम कार्यवाही करे।प्रशासनिक और सामूहिक प्रयास के माध्यम से ही हम एक ऐसे समाज का निर्माण करने की उम्मीद कर सकते हैं जहाँ हर व्यक्ति, चाहे उसकी जाति कुछ भी हो, गरिमा और सम्मान के साथ रह सके। 

जिसमें मुख्य रूप से पूनम बौद्ध,रीना बौद्ध, विमलेश बौद्ध,रिंकी बौद्ध, मीनाक्षी, विपिन केसरी,प्रीति, मुन्नी राणा, एडवोकेट नीलम सिंह तोमर, शारदा,एडवोकेट रेखा, एडवोकेट मनीषा सिंह, प्रवेश कुमार, प्रणवीर सिंह व्यास (पूर्व अधक्ष डॉ अंबेडकर जन्मोत्सव समिति महानगर गाजियाबाद), श्याम गौतम, तरुण कुमार, रियास ,गजेंद्र सिंह,शिव कुमार, राकेश कुमार, विजय बौद्ध, जुगनू गौतम आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post