◼️पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय, उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय, सहारनपुर के सांसद इमरान मसूद, गाजियाबाद की पूर्व लोकसभा प्रत्याशी और पार्टी प्रवक्ता डॉली शर्मा, सोशल मीडिया चेयरमैन सुप्रिया श्रीनेत, यूपी के कोषाध्यक्ष शिव पांडेय आदि भी उनके साथ रहे



सिटी न्यूज़ हिंदी.....


नई दिल्ली/अलीगढ़/हाथरस/गाजियाबाद :- शुक्रवार को
कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी  हाथरस हादसे के पीड़ित परिवारों से मिले। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय, उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय, सहारनपुर के सांसद इमरान मसूद, गाजियाबाद की लोकसभा प्रत्याशी और पार्टी प्रवक्ता डॉली शर्मा, सोशल मीडिया चेयरमैन सुप्रिया श्रीनेत, यूपी के कोषाध्यक्ष शिव पांडेय आदि के साथ यूपी के अलीगढ़ और हाथरस का दौरा किया और हाथरस सत्संग हादसे के पीड़ित परिवारों से मिले और उनके दु:ख दर्द को साझा किया। 

शुक्रवार की अहले सुबह सारे नेता 10 जनपथ पर एकत्रित हुए। गाजियाबाद से डॉली शर्मा भी अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचीं। ततपश्चात सभी नेता अपने शीर्ष नेता राहुल गांधी के काफिले के साथ सड़क मार्ग से होते हुए सुबह करीब साढ़े आठ बजे अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे। वहां पर राहुल गांधी पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और सबको ढाढ़स बंधाते हुए उनका हालचाल जाने। इस दौरान पीड़ित के परिजन उनके गले से लिपटकर रोए। हादसे में मां को खोने वाली वाली एक बच्ची फफक-फफक कर रो पड़ी, जिसके बाद राहुल ने उसे संभाला और गले लगाया। फिर कहा- बिल्कुल टेंशन न लो, हम आपके साथ हैं। आप सभी मेरा परिवार हैं। हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे। 

इस दौरान राहुल जमीन पर बैठकर पीड़ित परिवार से बातचीत करते नजर आए। राहुल ने कहा- पीड़ित परिवार दु:ख में हैं। उन्हें सदमा लगा है। पीड़ितों ने साफ कहा कि प्रशासन की लापरवाही से यह हादसा हुआ। हादसे में यहां की मंजू देवी और उनके बेटे की मौत हुई थी। इसी क्रम में मंजू देवी की बेटी ने बताया, 'राहुल सर ने कहा कि पार्टी के लोग आपकी मदद करेंगे। तनाव मत लो। वहीं, अलीगढ़ में मंजू की सास राहुल के गले से लिपटकर रोने लगीं। अलीगढ़ में राहुल 1 घंटे तक रहे। यहां के 3 पीड़ित परिवारों से अलग अलग मुलाकात की। 
 
इसके बाद सुबह 9 बजे हाथरस पहुंचे। यहां ग्रीन पार्क में  हाथरस हादसे के 4 पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। यहां पर वो डेढ़ घंटे रहे। यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा- मैं सरकार से यही कहना चाहूंगा कि जो मुआवजे का ऐलान किया गया, उसे देने में लापरवाही न हो। साथ ही हादसे के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई हो, पीड़ितों को न्याय मिले।

बता दें कि राहुल गांधी के दौरे के देखते हुए अलीगढ़ और हाथरस दोनों जगहों पर प्रशासन की टीम भी अलर्ट दिखी। प्रशासन की ओर से नेता विपक्ष की सुरक्षा व्यवस्था की पुख्ता तैयारी की गई थी। तमाम अधिकारी रात से ही एक्शन में दिखाई दिए और उनके जाने तक लगे रहे। पुलिस और प्रशासन की टीम ने भी पीड़ित परिवारों से भी मुलाकात की और स्थिति का पूरा जायजा लिया। हाथरस के पीड़ित परिवार की महिला मोहिनी ने कहा कि हमारी तो मां चली गई हैं. हम तो यहीं हैं, राहुल जी आए तो तसल्ली मिली।

इस मौके पर गाजियाबाद जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विनीत त्यागी, प्रदेश उपाध्यक्ष विशाल वशिष्ठ, हाथरस जिला कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य, गाजियाबाद युवा महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष अमित यादव, गाजियाबाद युवा महानगर कांग्रेस के उपाध्यक्ष अमित शर्मा आदि मौजूद रहे।
Previous Post Next Post