जीडीए अधिकारियो पर धोखाधडी का आरोप,कहा एफआईआर करायेंगे


रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
      पिछ्ले पंद्रह दिन से बढ़े हुए रेट के मुआवजे की मांग को लेकर सदरपुर गाव में धरने पर बैठे किसानो के बीच मंगलवार को भीम आर्मी,आजाद समाज पार्टी के नेता सत्यपाल चौधरी भी पहुंचे। चौधरी ने आंदोलनरत किसानो को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगर जीडीए किसानो का बढा हुआ मुआवजा देने में सक्षम नही है तो वह किसानो की जमीन लौटा दे। पिछ्ले 12 साल से किसान अपनी जमीन के मुआवजे के पैसे मांग रहे हैं लेकिन जीडीए उनकी कोई सुनवाई नही कर रहा है। अधिकारी बिना जमीन का मुआवजे दिए 6 गावो की जमीन पर फ्लैट बनाकर और प्लॉट काट कर बेच रहे हैं जो खरीददारों के साथ भी धोखाधडी है। आसपा नेता ने कहा कि अधिकारी एक तरफ किसान के साथ तो दूसरी तरफ खरीददारों के साथ  धोखाधडी कर रहे हैं बिना पैसा दिए किसानो की जमीन को आगे बेचना अपराधिक कृत्य है यदि मुआवजे के विवाद का जल्द निपटारा नही किया गया तो जीडीए अधिकारियों के खिलाफ एफ आई आर लिखवाई जायेगी।
चौधरी ने किसानो से कहा कि वे पूरे विवादित इलाके में पर्चे,पोस्टर और होर्डिग लगवा कर खरीददारों को भी सचेत करेँ कि वे जब तक किसानो और जीडीए का विवाद नही सुलझ जाता है तब तक मधुबन बापू धाम योजना में कोई प्लाट या फ्लैट ना खरीदें। 
गौरतलब है कि पिछ्ले 12 साल से किसान यहा उचित मुआवजे की माँग को लेकर सत्यपाल चौधरी के नेतृत्व में लडाई लड़ रहे हैं, कुछ किसानो को उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर 18000 रुपये मीटर का मुआवजा बट चुका है जबकि ज्यादातर किसानों को इस रेट का मुआवजा नही मिला है। जबकि जीडीए ने लिखित में किसानो से समझौता किया था कि मुआवजे का जो रेट तय होगा,वही रेट सभी किसानो को दिया जायेगा। चौधरी ने कहा कि लिखित समझौते का पालन ना करना भी कानूनन जुर्म है। उन्होने किसानो को भरोसा दिलाया कि इस लडाई को वे बीच में नही छोडेंगे,अंजाम तक पहुचाएंगे। उन्होने इस आन्दोलन में शहीद हुए सदरपुर के किसान इन्द्रपाल को याद करते हुए कहा कि शहादत बेकार नही जायेगी।
Previous Post Next Post